Home National News South MCD To Give Rs 1000 Monthly Pension To Destitute

शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया, राहुल, ममता, मायावती, अख‍िलेश मौजूद

शपथ ग्रहण समारोह: अख‍िलेश यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

कर्नाटक: शपथ लेने के बाद शाम 5:30 बजे KPCC जाएंगे जी परमेश्वर

शपथ ग्रहण समारोह: तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

शपथ ग्रहण समारोह: ममता बनर्जी ने सीएम कुमारस्वामी को गुलदस्ता भेंट क‍िया

अब विधवाओं-अनाथ बच्चों को मिलेगी 1,000 रुपए पेंशन  

National | Last Updated : Sep 15, 2017 11:44 AM IST


South MCD to give rs 1000 monthly pension to destitute


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

साउथ एमसीडी ने बृहस्पतिवार को विधवा महिलाओं और अनाथ बच्चों के लिए बड़ा ऐलान किया है। नेता सदन शिखा राय ने बताया कि निगम ने किसी भी उम्र की जरूरतमंद विधवाओं, तलाकशुदा महिलाओं और अनाथ बच्चों को एक हज़ार रुपये प्रतिमाह पेंशन देने का फैसला किया है।

शिखा राय के मुताबिक निगम की स्थायी समिति ने इस योजना को पारित भी कर दिया है। अब निगम के इस फैसले का फायदा हज़ारों अनाथ बच्चों, विधवाओं, तलाकशुदा महिलाओं, किन्नरो और गम्भीर बीमारी से जूझ रहे लोगों को मिलेगा। उन्होंने बताया कि प्रस्ताव के मुताबिक हर वार्ड में 400 ऐसे लोगों को पेंशन दी जा सकेगी।

वहीं मेयर, डिप्टी मेयर, स्थायी समिति के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, नेता सदन और नेता विपक्ष का अपना स्वैच्छिक कोटा भी होगा। शिखा राय ने बताया कि पेंशन देने की दिल्ली सरकार की योजना के मुताबिक सिर्फ 60 साल से ऊपर के उम्र वाले लोग ही पेंशन के लिए पात्र होते हैं, लेकिन निगम की इस योजना का लाभ किसी भी उम्र वाले ऐसे बेसहारा दिव्यांग, दृष्टिहीन, विधवा, मानसिक रूप से अपंग, तलाकशुदा महिलाओं, किन्नर और गम्भीर बीमारियों से ग्रसित लोग उठा सकेंगे, जो किसी स्कीम के तहत लाभ नहीं ले रहे हैं।

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...