Home National News South MCD To Give Rs 1000 Monthly Pension To Destitute

करणी सेना का दावा, संजय लीला भंसाली ने "पद्मावत" देखने का भेजा न्यौता

MLA ने एक रुपया भी सैलरी नहीं ली: मनीष सिसोदिया

पुंछ: पाक सीजफायर उल्लंघन के चलते बंद किए गए 120 स्कूल

बिना सबूत EC ने कैसे दिया MLAs को अयोग्य घोषित करने का सुझाव: सिसोदिया

अब CJI जस्टिस दीपक मिश्रा खुद करेंगे लोया मौत केस की सुनवाई

अब विधवाओं-अनाथ बच्चों को मिलेगी 1,000 रुपए पेंशन  

National | 15-Sep-2017 11:34:55 AM | Posted by - Admin

   
South MCD to give rs 1000 monthly pension to destitute

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

साउथ एमसीडी ने बृहस्पतिवार को विधवा महिलाओं और अनाथ बच्चों के लिए बड़ा ऐलान किया है। नेता सदन शिखा राय ने बताया कि निगम ने किसी भी उम्र की जरूरतमंद विधवाओं, तलाकशुदा महिलाओं और अनाथ बच्चों को एक हज़ार रुपये प्रतिमाह पेंशन देने का फैसला किया है।

शिखा राय के मुताबिक निगम की स्थायी समिति ने इस योजना को पारित भी कर दिया है। अब निगम के इस फैसले का फायदा हज़ारों अनाथ बच्चों, विधवाओं, तलाकशुदा महिलाओं, किन्नरो और गम्भीर बीमारी से जूझ रहे लोगों को मिलेगा। उन्होंने बताया कि प्रस्ताव के मुताबिक हर वार्ड में 400 ऐसे लोगों को पेंशन दी जा सकेगी।

वहीं मेयर, डिप्टी मेयर, स्थायी समिति के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, नेता सदन और नेता विपक्ष का अपना स्वैच्छिक कोटा भी होगा। शिखा राय ने बताया कि पेंशन देने की दिल्ली सरकार की योजना के मुताबिक सिर्फ 60 साल से ऊपर के उम्र वाले लोग ही पेंशन के लिए पात्र होते हैं, लेकिन निगम की इस योजना का लाभ किसी भी उम्र वाले ऐसे बेसहारा दिव्यांग, दृष्टिहीन, विधवा, मानसिक रूप से अपंग, तलाकशुदा महिलाओं, किन्नर और गम्भीर बीमारियों से ग्रसित लोग उठा सकेंगे, जो किसी स्कीम के तहत लाभ नहीं ले रहे हैं।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news