Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

गुरुवार की सुबह शेयर बाजार के निवेशकों के लिए सुनामी लेकर आई। सुबह के वक्त जैसे ही बाजार खुला, उसके पांच मिनट में निवेशकों के चार लाख करोड़ से ज्यादा डूब गए। वहीं 1500 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार करते हुए देखे गए।

 

134.38 लाख करोड़ का झटका

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर उपलब्ध डाटा के अनुसार, इस पर लिस्टेड सभी कंपनियों के शेयरों को 134.38 लाख करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। एशियाई बाजार में पांच फीसदी की गिरावट देखने को मिली।

धड़ाम हुआ बाजार

सबसे ज्यादा असर ताइवान के बाजार पर देखने को मिला। वहीं दूसरे स्थान पर जापान का निक्कई, तीसरे स्थान पर कोरिया कोस्पी और शंघाई रहे। शंघाई शेयर बाजार 2014 के बाद सबसे निचले स्तर पर कारोबार करते हुए देखा गया। चीन का शेयर बाजार तीन फिसदी गिरावट पर कारोबार करते हुए देखा गया।

 

75 के करीब पहुंचा रुपया

भारतीय रुपया भी डॉलर के मुकाबले 74.50 पर कारोबार करते हुए देखा गया। डॉलर को बैंक व निर्यातकों द्वारा लिवाली करने से यह लगातार कमजोर होता जा रहा है।

अमेरिकी शेयर बाजार निचले स्तर पर

अमेरिकी शेयर बाजार पिछले आठ महीने के निचले स्तर पर चला गया। एसएंडपी500 इंडेक्स 3.29 फीसदी गिर गया। वहीं एपल के शेयरों में 4.6 फीसदी की गिरावट बुधवार को देखने को मिली। नैस्डेक 4.08 फीसदी और डाओ जोंस 2.2 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement