Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

एसबीआइ ने उन ग्राहकों के लिए बड़ी घोषणा की है, जो बैंक की चेकबुक का इस्तेमाल करते हैं। बैंक ने अपने उन ग्राहकों को सहूलियत दी है, जो कि पहले उसके एसोसिएट बैंकों और भारतीय महिला बैंक से जुड़े थे। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में एसोसिएट बैंकों और महिला बैंक का विलय होने के बाद ज्यादातर ग्राहक पुरानी चेकबुक का इस्तेमाल कर रहे थे।

 

31 दिसंबर तक करना होगा ये काम

 

एसबीआइ के एसोसिएट बैंकों के कस्टमर को पहले 1 अक्टूबर तक अपनी पुरानी चेकबुक को बंद करके नई चेक बुक लेने के लिए कहा गया था। एसबीआइ ने पहले कहा था कि पुरानी चेकबुक केवल 30 सितंबर तक इस्तेमाल होगी, इसके बाद ये पूरी तरह से अमान्य हो जाएगी।

 

इसका मतलब ये था कि ग्राहकों को बैंक की ब्रांच में नई चेकबुक के लिए अप्लाई करना होगा। लेकिन बैंक ने इसके लिए 31 दिसंबर तक सहूलियत दे दी है।

 

करना होगा नई चेकबुक के लिए अप्लाई

 

ग्राहकों को 31 दिसंबर तक नई चेक बुक के लिए अप्लाई करना होगा और वो तब तक अपनी पुरानी चेकबुक से सभी तरह के लेन-देन कर सकेंगे। 31 दिसंबर के बाद पुरानी चेकबुक पूरी तरह से अमान्य हो जाएगी।

 

इन ग्राहकों को मिली सुविधा

 

SBI में स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (SBBJ), स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद (SBH), स्टेट बैंक ऑफ मैसूर (SBM), स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (SBP), स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (SBT) और भारतीय महिला बैंक का विलय हो चुका है। इसलिए बैंक ने अपने इन ग्राहकों को यह सुविधा प्रदान की है।

 

एसबीआइ का कुल कस्ट मर बेस 37 करोड़ हो गया है। इसकी शाखाओं की संख्याT भी बढ़कर लगभग 24,000 और एटीएम की संख्यास 59,000 हो गई है। 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll