Home National News SBI Made Announcement Regarding Cheque Book

जम्मू-कश्मीर के डोडा में सीजन की पहली बर्फबारी

आरक्षण पर सवाल पूछे जाने पर राहुल गांधी ने नहीं दिया जवाब: रविशंकर प्रसाद

गुजरात की जनता नकारात्मकता का जवाब देगी: पीएम मोदी

राज्यसभा से सदस्यता रद्द होने के मुद्दे पर हाईकोर्ट पहुंचे शरद यादव

उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में आज और कल ताजी बर्फबारी होगी: मौसम विभाग

एसबीआइ की बड़ी घोषणा, 31 दिसंबर तक करना होगा ये काम

National | 11-Oct-2017 16:40:48 | Posted by - Admin
   
SBI Made Announcement Regarding Cheque Book

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

एसबीआइ ने उन ग्राहकों के लिए बड़ी घोषणा की है, जो बैंक की चेकबुक का इस्तेमाल करते हैं। बैंक ने अपने उन ग्राहकों को सहूलियत दी है, जो कि पहले उसके एसोसिएट बैंकों और भारतीय महिला बैंक से जुड़े थे। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में एसोसिएट बैंकों और महिला बैंक का विलय होने के बाद ज्यादातर ग्राहक पुरानी चेकबुक का इस्तेमाल कर रहे थे।

 

31 दिसंबर तक करना होगा ये काम

 

एसबीआइ के एसोसिएट बैंकों के कस्टमर को पहले 1 अक्टूबर तक अपनी पुरानी चेकबुक को बंद करके नई चेक बुक लेने के लिए कहा गया था। एसबीआइ ने पहले कहा था कि पुरानी चेकबुक केवल 30 सितंबर तक इस्तेमाल होगी, इसके बाद ये पूरी तरह से अमान्य हो जाएगी।

 

इसका मतलब ये था कि ग्राहकों को बैंक की ब्रांच में नई चेकबुक के लिए अप्लाई करना होगा। लेकिन बैंक ने इसके लिए 31 दिसंबर तक सहूलियत दे दी है।

 

करना होगा नई चेकबुक के लिए अप्लाई

 

ग्राहकों को 31 दिसंबर तक नई चेक बुक के लिए अप्लाई करना होगा और वो तब तक अपनी पुरानी चेकबुक से सभी तरह के लेन-देन कर सकेंगे। 31 दिसंबर के बाद पुरानी चेकबुक पूरी तरह से अमान्य हो जाएगी।

 

इन ग्राहकों को मिली सुविधा

 

SBI में स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (SBBJ), स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद (SBH), स्टेट बैंक ऑफ मैसूर (SBM), स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (SBP), स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (SBT) और भारतीय महिला बैंक का विलय हो चुका है। इसलिए बैंक ने अपने इन ग्राहकों को यह सुविधा प्रदान की है।

 

एसबीआइ का कुल कस्ट मर बेस 37 करोड़ हो गया है। इसकी शाखाओं की संख्याT भी बढ़कर लगभग 24,000 और एटीएम की संख्यास 59,000 हो गई है। 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news