Home National News Record Voting In Karnataka Assembly Elections

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

मुजफ्फरनगरः दूध पिलाती मां और बेटी को सांप ने काटा, दोनों की मौत

कर्नाटकः विधानसभा पहुंचे प्रोटेम स्पीकर

कर्नाटकः पुलिस कमिश्नर भी विधानसभा पहुंचे, अंदर भारी सुरक्षा व्यवस्था

कनाडाः भारतीय रेस्तरां में धमाका, CCTV फुटेज में दिखे 2 संदिग्ध

कर्नाटक चुनाव: मतदान प्रतिशत ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, इस बार सबसे ज्यादा वोटिंग

National | Last Updated : May 14, 2018 12:18 PM IST

Record Voting in Karnataka Assembly Elections


दि राइजिंग न्यूज़

बंगलुरु।

 

हाल ही में संपन्न हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 1952 के बाद सबसे अधिक 72.13 फीसदी मतदान हुआ। यह जानकारी रविवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन आयुक्त संजीव कुमार ने दी।

 

उन्होंने कहा कि शनिवार को हुए मतदान में महिलाओं और युवाओं ने बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने कहा, “चुनाव में मतदान प्रतिशत ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। मध्य रात्रि तक यह आंकड़ा 72.13 फीसदी पहुंच गया।”

यह मतदान प्रतिशत 1952 विधानसभा चुनाव के बाद से सबसे अधिक है। कुमार ने कहा कि साल 2013 के विधानसभा चुनाव में यह 71.45 प्रतिशत था। राज्य में 18-19 साल आयु वर्ग के 15.42 लाख नए मतदाता जुड़े थे। 12 मई को हुए चुनाव के बाद मतों की गिनती 15 मई को होगी।

 

यह मेरा आखिरी चुनाव

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने फिर दावा किया कि कांग्रेस राज्य में दोबारा सत्ता में लौटेगी और यह उनका आखिरी चुनाव है। एग्जिट पोल के नतीजों को नकारते हुए उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि ये अगले दो दिन के लिए मनोरंजन का साधन हैं।

पोल ऑफ पोल्स पर विश्वास करना वैसे ही है जैसे किसी व्यक्ति को तैरना नहीं आता है और वह किसी सांख्यिकीविद् पर भरोसा कर पैदल ही नदी पार कर जाए जिसकी औसत गहराई चार फुट है। कृपया ध्यान दें, छह प्लस चार प्लस दो का औसत चार है। छह फुट पर आप डूब जाएंगे। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता, समर्थक और शुभचिंतक एग्जिट पोल को लेकर चिंतित न हों। हम दोबारा सत्ता में आ रहे हैं।

 

येदियुरप्पा ने सिद्धारमैया के बयान को खारिज किया

भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने मानसिक तौर पर बीमार बताने के सिद्धारमैया के बयान पर कहा कि मुख्यमंत्री बादामी और चामुंडेश्वरी सीट पर अपनी हार तय देखकर ऐसी बातें कह रहे हैं।  



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...