Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

देश के प्रधानमंत्री ने डिजिटल ट्रांजेक्‍शन की बात की और अब डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया जल्द ही बिटक्वॉइन जैसी वर्चुअल करेंसी को शुरू करने जा रहा है। एक अंग्रेजी न्‍यूज रिपोर्ट के मुताबिक, आरबीआइ को 2015 में लॉन्च हुई बिटक्वॉइन से कड़ी टक्कर मिल रही है।

अकेले भारत में रोजाना 2500 लोग इसके ऐप को डाउनलोड कर रहे हैं और अभी तक करीब पांच लाख से अधिक डाउनलोड हो चुके हैं।

 

 

 

आरबीआइ के एक एक्सपर्ट के समूहों के मुताबिक,  जल्द ही इस तरह की वर्चुअल करेंसी को देश में शुरू किया जा सकता है जो कि भारतीय रुपये का डिजिटल ट्रांजेक्शन के लिए एक विकल्प के तौर पर प्रयोग किया जा सके।

 

 

दिवाली के वक्त हो सकती है लॉन्च

आरबीआइ दिवाली के वक्त इस करेंसी को लॉन्च कर सकता है। इसके लिए सेंट्रल बैंक ब्लॉकचेन कंपनी की मदद लेगी जिसका पूरे विश्व में क्रिप्टोकरेंसी शुरू करने में महारत हासिल है।

 

 

एसबीआइ ने की इन कंपनियों के साथ पार्टनरशिप

क्रिप्टोकरेंसी को जल्द शुरू करने के लिए देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने आइबीएम, माइक्रोसॉफ्टस, स्काईलार्क, केपीएमजी और 10 अन्य कमर्शियल बैंकों के साथ पार्टनरशिप की है। एसबीआइ ने अपनी इस पार्टनरशिप को बैंकचेन नाम दिया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll