Home National News Rates Of Petrol And Diesel Regularly Increasing In India

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

डीजल के बाद अब पेट्रोल भी रिकॉर्ड स्तर के करीब

National | Last Updated : May 17, 2018 10:49 AM IST

Rates of Petrol and Diesel Regularly Increasing in India


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

पेट्रोल-डीजल के दामों में किसी भी तरह की कमी नहीं हो रही है। गुरुवार को भी लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है। गुरुवार को पेट्रोल के दाम में जहां 22-23 पैसे की बढ़ोतरी की गई है वहीं, डीजल में 22-24 पैसे की बढ़त देखने को मिल रही है। दिल्ली में डीजल पहले ही रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है। अब पेट्रोल यहां रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के करीब पहुंच गया है।

 

इंडियन ऑयल कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 75.32 चुकाने पड़ रहे हैं। तकरीबन 56 महीने पहले दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने 76.32 रुपए का आंकड़ा छुआ था। मौजूदा समय में पेट्रोल की कीमतें इस स्तर पर पहुंचने के काफी करीब है।

मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 83.16 रुपए पर पहुंच गई है। कोलकाता में इसके लिए 78.01 और चेन्नई में इसने 78.16 का आंकड़ा पार कर लिया है।   

 

वहीं, डीजल की बात करें, तो यह पहले ही दिल्ली में सबसे ऊंचे दाम पर पहुंचने का रिकॉर्ड बना चुका है। इसके बाद भी कीमतों में बढ़ोतरी जारी है। गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 66.79 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं।

मुंबई की बात करें, तो यहां एक लीटर डीजल 71.12 रुपए का मिल रहा है। कोलकाता में इसकी कीमत 69.33 रुपए पर पहुंच गई है। इसके अलावा चेन्नई में 70.49 रुपए प्रति लीटर है।

 

बता दें कि कर्नाटक में मतगणना खत्म होने के दो दिन बाद से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। पिछले चार दिनों से लगातार यह सिलसिला जारी है।

इससे पहले कर्नाटक चुनाव के दौरान पेट्रोल और डीजल की कीमतों को 19 दिन तक स्थ‍िर रखा गया था। इनमें किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया था।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...