Home National News Raghuram Rajan Will Not Be The Rajya Sabha Member

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- नहीं होगी सीबीआई जांच

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- जजों के बयान पर शक की वजह नहीं

दिल्ली पुलिस पीसीआर पर तैनात एएसआई धर्मबीर ने खुद को गोली मारी

दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने की IOC प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात

बिहार: पटना के एटीएम में कैश ना होने से स्थानीय लोग परेशान

रघुराम राजन ने ठुकराया केजरीवाल का ऑफर!

National | 09-Nov-2017 10:55:39 | Posted by - Admin
   
Raghuram Rajan Will not be the Rajya Sabha Member

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

आरबीआइ यानी भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन ने उन अटकलों पर रोक लगा दी है, जिनमें माना जा रहा था कि वे राज्यसभा सदस्य बन सकते हैं। दरअसल, यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो में पढ़ा रहे राजन के ऑफिस की ओर से स्टेटमेंट जारी किया गया है। इस स्टेटमेंट में कहा गया है कि शिकागो में काम ज्यादा होने की वजह से इस ऑफर को अपना नहीं पाएंगे।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आम आदमी पार्टी की ओर से राजन को जनवरी में राज्यसभा सदस्य बनने का ऑफर दिया गया था। इसके बाद आप में मचे घमासान मच गया, हालांकि सूत्र बताते हैं कि दूसरे संभावित नामों पर भी चर्चा चल रही है। हालांकि, अभी तक पार्टी ने किसी का नाम नहीं लिया है।

दरअसल, दिल्ली से राज्यसभा की 3 सीटों के लिए जनवरी माह में होने वाले चुनाव में आप नेता अपनी-अपनी बाजी चला रहे हैं। इससे पार्टी का अंदरूनी विवाद कई बार सार्वजनिक भी हुआ है। आप का शीर्ष नेतृत्व अब विशेषज्ञों के नामों के सहारे पार्टी नेताओं की आपसी कलह का शांत करना चाहता है।

 

सूत्र बताते हैं कि पार्टी विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के नाम पर विचार कर रही है। इसमें रिजर्व बैंक के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन का नाम सबसे ऊपर है। सूत्रों की मानें तो इस बारे में पार्टी ने उनसे इस बाबत संपर्क भी किया है। लेकिन इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

हालांकि, जानकार बताते हैं कि जिस पार्टी का नेतृत्व योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण जैसे क्षेत्र विशेष के विशेषज्ञों को अपने साथ नहीं रख सकी। कुमार विश्वास जैसी लोकप्रिय हस्ती के साथ जिसका मनमुटाव चल रहा है, उसके साथ क्षेत्र विशेष की दूसरी शख्सियतों की कैसी निभेगी।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news