Priya Prakash Varier New Video Goes Viral on Internet

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

JK पुलिस ने अमरनाथ यात्रा के पूरे मार्ग को सुरक्षित बनाने के लिए अतिरिक्त अर्ध सैनिक बलों की मांग की है। बता दें कि वार्षिक अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है। अधिकारियों ने बताया कि पूरे यात्रा मार्ग में सुरक्षा के लिए तीर्थ यात्रियों के संचालन की उपग्रहों के जरिए निगरानी, जैमर लगाने, सीसीटीवी कैमरे और बुलेटप्रूफ बंकर, डॉग स्क्वायड की तैनाती जैसे उपाए किए जाएंगे।

भारतीय सेना और JK पुलिस के जिम्मे होगी सुरक्षा

इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि इस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को लागू करने के लिए सेना, अर्धसैनिक बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस को शामिल किया जाएगा। इसके लिए पुलिस ने यात्रा मार्ग में तैनाती के लिए अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त 225 कंपनियों की मांग की है।

गृह मंत्री ने किया था दौरा

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर की यात्रा के दौरान अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस दौरान उन्हें बताया गया कि तीर्थयात्रा को सुचारू रूप से चलाने के लिए कई चरण की सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है। इस वर्ष कम से कम 40 हजार जवान तैनात किए जाने की उम्मीद है। विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अनुमान के मुताबिक, कश्मीर घाटी में करीब 200 आतंकवादी सक्रिय हैं।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement