Home National News Petrol And Diesel Rates Were Not Able To Decrease In Country

सेंचुरियन वनडे: भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

सेंचुरियन वनडे: टीम इंडिया में एक बदलाव, शार्दुल ठाकुर को मिला मौका

PNB घोटाले के दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा, चाहे वो राहुल गांधी ही क्यों ना हों: नरसिम्हा राव

दिल्ली: प्रकाश जावड़ेकर कुछ ही देर में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

त्रिपुरा में चुनाव प्रचार खत्म, 18 फरवरी को होगी वोटिंग

पेट्रोल-डीजल सस्ता होना अब बेहद मुश्किल!

National | 07-Feb-2018 12:05:48 | Posted by - Admin
   
Petrol and Diesel Rates were not able to Decrease in Country

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में लाए जाने की अटकलों को विराम दे दिया। इसके बाद मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के दाम चार साल में उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। हालांकि चार राज्यों द्वारा वैट की दरों में कटौती करने का ऐलान किया गया है, लेकिन इसका फायदा पूरे देश में नहीं मिल रहा है।

मुंबई में सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल

देश के चार महानगरों की बात करें तो इस वक्त सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल मुंबई में है। यहां पर पेट्रोल की कीमत मंगलवार को 81.24 रुपये प्रति लीटर रही, वहीं डीजल का दाम 68.39 रुपये प्रति लीटर रहा। दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें 73.38, 76.07 और 76.12 रुपये प्रति लीटर हैं। वहीं डीजल की बात करें तो दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में यह 64.22, 66.89 व 67.73 रुपये प्रति लीटर हैं।

 

तीन दिन से घट रहे हैं कच्चे तेल के दाम

जहां देश भर में पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पिछले तीन दिन से कच्चे तेल के दाम गिर गए हैं। कच्चे तेल की कीमतों में 1.1 फीसदी की कमी आ गई है।

अभी नहीं सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल

केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के सस्ता होने की खबरों पर कहा है कि पेट्रोल और डीजल सस्ता नहीं होगा। केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अढिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बजट में जितनी एक्साइज ड्यूटी घटाई गई उतना ही सेस को बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा अभी जीएसटी में इनको शामिल करने में थोड़ा और समय लगेगा। इससे पहले बजट पेश होने के बाद खबरें आ रही थीं कि पेट्रोल-डीजल 2 रुपए सस्ता होगा।

85 रुपये तक जा सकती हैं पेट्रोल की कीमतें

मॉर्गन स्टेनली और बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने 2018 के लिए कच्चे तेल के औसत भाव के अनुमान में बढ़ोतरी की है। बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने अपने अनुमान में 8 डॉलर की बढ़ोतरी की है। 2018 में ब्रेंट क्रूड का औसत भाव 64 डॉलर रहने का अनुमान लगाया है। ऐसे में एक्सपर्ट्स के मुताबिक, पेट्रोल के दाम 85 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच सकते हैं।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news