Actress Neha Dhupia on Her Pregnancy

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गुरुवार को एक बार फिर वृद्धि हुई। पिछले 36 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट रही। इसके साथ ही बीच-बीच में कीमतें स्थिर भी हो गईं। गुरुवार को महानगरों में पेट्रोल की कीमत 16 से 17 पैसे बढ़ी। वहीं, डीजल की बात करें तो इसकी कीमत में 10 से 12 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 

 

महानगरों में पेट्रोल के दाम

कीमतों में हुई इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 75.71 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल 83.10 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। कोलकाता में 78.39 और चेन्नई में 78.57 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल मिल रहा है।

महानगरों में डीजल के दाम

बढ़ोतरी के बाद डीजल की कीमतें भी दिल्ली में 67.50 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई हैं। यहां इसकी कीमतों में 12 पैसे का इजाफा देखने को मिला है। मुंबई की बात करें तो यहां 71.62 रुपये प्रति लीटर इसकी कीमत हो गई है। कोलकाता में 70.05 और चेन्नई में यह 71.24 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

 

कच्चे तेल की कीमतों का असर

अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगातार कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है। पिछले दो दिन में इसकी कीमतों में नरमी जरूर आई है, लेकिन उसके बाद भी यह 73 डॉलर प्रति बैरल के आस-पास बना हुआ है। कच्चे तेल की कीमतों में जारी उथल-पुथल के चलते गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं। बता दें कि तेल कंपनियां रोजाना पेट्रोल और डीजल की कीमतों को अपडेट करती हैं। ईंधन की कीमतें घटने-बढ़ने में कच्चे तेल की कीमत और डॉलर के मुकाबले रुपये की वैल्यू अहम भूमिका निभाती है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement