Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

कर्नाटक में मतदान खत्म होने के दो दिन बाद तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम फिर से बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। सोमवार को 19 दिनों बाद बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दामों में मंगलवार को भी बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के साथ पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। इंडियन ऑयल कंपनी (IOCL) के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 74.95 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं। वहीं, डीजल की बात करें, तो यह 56 महीने के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच चुका है। यहां एक लीटर डीजल के लिए 66.36 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं।

 

डीजल की बात करें, तो इसने 72 रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। केरल के त्र‍िवेंद्रम में एक लीटर डीजल आज 72.05 रुपए में मिल रहा है। दिल्ली के बाद मुंबई की बात करें, तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए 82.79 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं। डीजल के लिए 70.66 रुपए प्रति लीटर यहां देने पड़ रहे हैं।

दिल्ली, मुंबई के अलावा अन्य मेट्रो शहरों की बात करें, तो कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल के लिए 77.65 रुपए और चेन्नई में 77.77 रुपए प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं। 

 

डीजल की बात करें, तो कोलकाता में एक लीटर डीजल 68.90 रुपए प्रति लीटर हो गया है। चेन्नई में 70.02 रुपए प्रति लीटर देने पड़ रहे हैं।

दरअसल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। कच्चा तेल 75 डॉलर का आंकड़ा पार कर चुका है। यह 2014 के बाद अपने सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच चुका है। इसका सीधा असर देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के तौर पर देखने को मिल रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement