Anushka Sharma Sui Dhaaga Memes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्‍यूज

अहमदाबाद।

 

गुजरात में पाटीदारों के विश्व उमिया फाउंडेशन (वीयूएफ) ने मंदिर और कम्युनिटी कॉम्प्लेक्स के लिए तीन घंटे में 150 करोड़ रुपए जुटाए। रविवार को पाटीदार समाज के लोगों ने वीयूएफ की पहली बैठक बुलाई थी। इसमें लोगों से अहमदाबाद में 40 एकड़ में बनाए जाने वाले उमियाधाम मंदिर के लिए दान की अपील की गई। लोगों ने दिल खोलकर औसतन हर मिनट 84 लाख रुपए दान दिया।

 

उमियाधाम में कड़वा पाटीदारों की कुलदेवी उमिया माता का भव्य मंदिर बनेगा। इसके साथ यहां अस्पताल, स्पोर्ट्स और कल्चर कॉम्प्लेक्स, एजुकेशनल इंस्टीट्यूट और लड़के-लड़कियों के लिए हॉस्टल भी बनाए जाएंगे। इस प्रोजेक्ट की लागत करीब एक हजार करोड़ रुपए है। अमेरिका में होटल चलाने वाले सीके पटेल इसके संयोजक हैं। उन्होंने बताया कि उमिया फाउंडेशन ने 100 करोड़ रुपए जुटाने की अपील की थी, पर 150 करोड़ का दान मिला। किसी सामाजिक कार्य के लिए इतने कम समय में सबसे ज्यादा रकम जमा की गई है।

मुंबई के पटेल परिवार ने दिए 51 करोड़

150 करोड़ की रकम में 51 करोड़ मुंबई के पटेल परिवार ने दिए। यह परिवार कुछ साल पहले मेहसाणा से मुंबई शिफ्ट हुआ था। परिवार ने गोरेगांव में 7 साल पहले उमिया माता के मंदिर के लिए जमीन भी दे चुका है। हरिद्वार में उमिया धाम बनाने के लिए 71 लाख रुपए दान किए थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll