Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

यहां कि पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कथित आरोपी वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर को अग्रिम जमानत दे दी है। थरूर के विदेश भाग जाने की संभावना जताते हुए दिल्ली पुलिस ने अग्रिम जमानत याचिका का विरोध किया था। इसी को ध्यान में रखते हुए पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर को बिना इजाजत विदेश जाने से मना किया है।

 

कोर्ट में मौजूद थे शशि थरूर

पटियाला हाउस कोर्ट के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष शशि थरूर की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। जमानत के लिए शशि थरूर कोर्ट में मौजूद थे। याचिका में थरूर ने कहा कि मामले में आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया है और एसआईटी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जांच पूरी हो गई है और उन्हे हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत नहीं है।

दिल्ली पुलिस ने याचिका का किया विरोध

अदालत के समक्ष दिल्ली पुलिस ने मामले की गंभीरता को जाहिर करते हुए कांग्रेस नेता के विदेश भाग जाने का संदेह व्यक्त किया और अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने की अपील की। लेकिन दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने इस याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

 

आज इस मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया। कोर्ट ने थरूर को अग्रिम जमानत दे दी। गौरतलब है कि इस मामले में कोर्ट तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर को पहले ही सुनंदा को आत्महत्या के लिए उकसाने और प्रताड़ित करने के कथित अपराधों में बतौर आरोपी तलब कर समन जारी कर चुकी है।

इस मामले में कोर्ट ने थरूर को समन जारी करके सात जुलाई को पेश होने का आदेश दिया था। थरूर ने पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में अग्रिम जमानत के लिए मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर की थी।

 

सुब्रमण्यम स्वामी ने कसा तंज

विदेश जाने के लिए थरूर को पहले कोर्ट से इजाजत लेनी पड़ेगी। इसके साथ ही कोर्ट का आदेश है कि थरूर गवाहों और सबूतों से छेड़छाड़ नहीं कर सकते। कोर्ट के इस आदेश के बाद भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने थरूर पर चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि हां अब थरूर विदेश नहीं जा सकेगा और अपनी कई देशों में रहने वाली सहेलियों से नहीं मिल सकेगा। सुनंदा 17 जुलाई 2014 को दिल्ली के एक आलीशान होटल के कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई थीं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement