Ali Fazal to be a Part of Bharat

दि राइजिंग न्यूज़

भोपाल।

 

एमपी के श्योपुर में आदिवासी समाज की महापंचायत ने युवाओं को शराब, जुआ व बुरी आदतों से दूर रखने के लिए अहम फैसले लेने शुरू कर दिए हैं।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्योपुर के बगवाज गांव में आदिवासी समाज की महापंचायत 18 मार्च को होने वाली है। इसमें समाज यह फैसला लेने की तैयारी कर रहा है कि यदि युवा शराब पीते हैं या जुआ खेलते हैं, तो उनकी शादी तय नहीं हो सकेगी।

इस बारे में उपाध्यक्ष सतीश आदिवासी ने बताया कि, "यह कदम समाज द्वारा इसलिए उठाया जा रहा है ताकि युवकों की शराब और जुआ खेलने की लत छूट सके। गांव का प्रधान या पटेल जब तक यह लिखकर नहीं देगा कि युवक शराब या जुआ से दूर रहता है, तब तक उसकी सगाई तय नहीं हो सकेगी।"

 

नियम तोड़ने पर मिलेगी सजा..

आदिवासी समाज ने इस नियम को तोड़ने पर सजा देने का भी फैसला किया है। पंचायत के सदस्यों का कहना है कि यदि समाज का कोई परिवार इसका उल्लंघन करता है तो उस पर कार्रवाई के लिए भी महापंचायत में चर्चा की जाएगी। बता दें कि हाल ही में 11 गांवों की पंचायत का फैसला न मानने पर कुछ परिवारों पर 11-11 हजार रुपए का जुर्माना किया गया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll