Home National News Pakistan Rangers Team Arrives India For Border Talks With BSF

CRPF ने सरेंडर करने वाले आतंकियों के लिए टॉल फ्री हेल्पलाइन नंबर शुरू किया

दिल्ली: राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने के लिए CWC ने जारी किया प्रस्ताव

केरल: 31 साल की महिला ने सबरीमाला मंदिर में घुसने की कोशिश की

IAS बीके बंसल की खुदकुशी पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से पूछे सवाल

तमिलमनाडु: रामनाथपुरम में 4 भारतीय मछुआरों को श्रीलंका नेवी ने किया अरेस्ट

वार्ता के लिए भारत पहुंची पाक रेंजर्स की टीम 

National | 09-Nov-2017 11:25:50 | Posted by - Admin
   
Pakistan Rangers Team Arrives India For Border talks with BSF

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

पाकिस्तान रेंजर्स का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल बीएसएफ के साथ कई मुद्दों पर वार्ता के लिए बुधवार को भारत पहुंचा है। अधिकारियों के अनुसार, यह वार्ता दोनों देशों के बीच हाल के दिनों में संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं के बढ़ने और आम नागरिकों एवं सुरक्षाकर्मियों के हताहत होने के सिलसिले में हो रही है।

 

पाकिस्तान के 19 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई पाक रेंजर्स (सिंध) के महानिदेशक मेजर जनरल मुहम्मद सईद कर रहे हैं। भारतीय पक्ष की अगुवाई बीएसएफ के प्रमुख केके शर्मा करेंगे। पाक  प्रतिनिधिमंडल में गृह मंत्रालय और नॉरकोटिक्स रोधी बल के अधिकारी भी शामिल हैं। यह दल 10 नवंबर को लौट जाएगा। पाकिस्तानी दल के केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात करने की संभावना है।

पिछली बार दोनों बलों के अधिकारी गत वर्ष जुलाई में मिले थे। तब लाहौर में हुई इस वार्ता में बीएसएफ के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व डीजी शर्मा ने किया था। अधिकारियों के मुताबिक, वार्ता के यह दौर कुछ महीनों की देरी के बाद शुरू हो रहा है। दोनों देशों के बीच हाल के महीनों में संबंध तनावपूर्ण रहे हैं। बीएसएफ ने भी भारत-पाक सीमा पर संघर्षविराम उल्लंघन के बाद की गई जवाबी कार्रवाई में कई पाक रेंजर्स को मार गिराने का दावा किया है।

 

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय पक्ष पाक की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की कोशिश में मारे गए आतंकियों और घुसपैठ के प्रयासों के अलावा सभी संबंधित मुद्दों को उठा सकता है। दोनों पक्षों के बीच पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा से मादक पदार्थों एवं हथियारों की तस्करी और सीमा पर मिली सुरंगों पर भी बात होने की संभावना है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555



संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...




TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Photo Gallery
गोमती तट पर दीप आरती करती महिलाएं। फोटो- अभय वर्मा



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news