New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्यूज़

श्रीनगर।

 

रमज़ान के पवित्र महीने में भी आतंकियों की घुसपैठ कम नहीं हो रही। आए दिन बॉर्डर स्थित एरिया में सीज फायर वायलेशन हो रहा है। इसी के मद्देनज़र केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू-कश्मीर का दौरा करने जा रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान की एक नापाक चाल का बड़ा खुलासा हुआ है। पाकिस्तान की खुफ़िया ऐजेंसी ISI और पाक आर्मी ने 450 आतंकियों को पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) से भेजने के लिए तैयार किया है। पाकिस्तान 11 नए लॉन्चिंग पैड के जरिए पीओके से घुसपैठ कराने की फिराक में है।

 

एक न्यूज़ चैनल के पास खुफिया रिपोर्ट है जिसमें खुलासा हुआ है कि लॉन्चिंग पैड पर मौजूद 450 आतंकियों में से सबसे ज्यादा आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को पीओके में पाक आर्मी की सरपरस्ती में बनाए गए “नयाली” ट्रेनिंग कैंप में ट्रेनिंग दी गई है। आइएसआइ इस समय जैश के आतंकियों पर सबसे ज्यादा भरोसा कर रहा है।

खुफिया रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के बोई (BOI), मदारपुर (Madarpur), फगोश (Fagosh) और देवलियां (Deolian) के ट्रेनिंग कैंप में लश्कर के फिदायीन आतंकियों को खास ट्रेनिंग दी जा रही है।

 

पीओके में मौजूद "जूरा" लॉन्चिंग पैड से 61 लश्कर के आतंकियों को BAT एक्शन के लिए पाक आर्मी की स्पेशल सर्विस ग्रुप ने तैयार किया है। पाक 11 नए लॉन्चिंग पैड सक्रिय कर सभी 450 आतंकियों को एलओसी पार कराना चाहता है। 11 लॉन्चिंग पैड पर इस समय 450 आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार हैं।

पीओके में मौजूद 11 लॉन्चिंग पैड

केल, शारदी, दुधनियाल, अथमुगम, जूरा, लीपा,  पछिबन चमन, तन्डपानी,  नयाली, जनकोट, निकैल के लॉन्चिंग पैड में 450 आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार हैं। जम्मू-कश्मीर के "बिंबर गली" के सामने के लॉन्च पैड पर सबसे ज्यादा 127 आतंकी मौजूद हैं।

 

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा लेंगे राजनाथ सिंह

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर जम्मू एवं कश्मीर जाएंगे। राजनाथ सिंह इस दौरान वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेंगे। इस दौरान राजनाथ सिंह जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करेंगे और अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लेंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll