Mona Lisa to use her personal sari collection for new show

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

मंगल की यात्रा करने के लिए करीब एक लाख भारतीयों ने अपनी इच्छा जताई है। यह जानकर आपको हैरानी होगी की नासा की ओर से 2018 में मंगल ग्रह पर भेजी जाने वाली फ्लाइट के लिए 1,38,899 भारतीयों ने टिकट बुकिंग के लिए नामांकन भेजा है। नासा की तरफ से कहा गया है कि जिन लोगों ने अपना नाम दिया है उन्हें ऑनलाइन ही बॉर्डिंग पास दे दिए जाएंगे।

 

जिन लोगों को मंगल पर जाने के लिए फाइनल किया जाएगा उनका नाम एक सिलिकॉन माइक्रोचिप पर इलेक्ट्रोन माइक्रोबिम के जरिए लिखा जाएगा। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नासा के पास करीब दो करोड़ 42 लाख नाम आए हैं। नासा के मुताबिक भारत मंगल पर जाने वाले देशों में तीसरे नंबर पर रहा, जबिक पहले पर अमेरिका और दूसरे पर चीन रहा है।

अमेरिका की ओर से 6,76,773 और चीन की ओर से 2,62,752 लोगों के नाम नासा के पास आए हैं।  स्पेस एक्सपर्ट्स के मुताबिक लिस्ट में अमेरिका का सबसे ऊपर होना लाजमि है, क्योंकि ये नासा मिशन है। हालांकि चीन के बाद भारत का नंबर आना चौंकाने वाला है। साथ ही इससे भारत और अमेरिका के रिश्तों में भी मजबूती आएगी।

 

नासा की ओर से कहा गया है कि नाम सबमिट करने की डेडलाइन पिछले हफ्ते तक थी और इसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। बता दें कि 5 मई को निकलने वाली फ्लाइट 26 नवंबर 2018 को मंगल पर पहुंचेगी और ये करीब 720 दिन का मिशन है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll