Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

फेसबुक पर हुए प्यार ने 66 साल के बुजुर्ग को लुटवा दिया। इस प्यार में उसने अपने 35 लाख रुपये गंवा दिए हैं। फेसबुकिया प्यार ने गुरुग्राम के रहने वाले 66 साल के एक रिटायर बैंककर्मी को 35 लाख का चूना लगा दिया है।

 

पढ़िए पूरा मामला

गुरुग्राम के रहने वाले एक 66 साल के रिटायर बैंककर्मी को इसी साल 9 मई को फेसबुक पर जेनी एंडरसन से फ्रेंड रिक्वेस्ट आया। इसके बाद धीरे-धीरे बातें होने लगी। महिला ने बुजुर्ग को बताया कि लंदन में अपने परिवार के साथ रहती है और भारत समेत कई देशों में उसका बिजनेस के सिलसिले से आना जाना है। महिला ने बताया कि उसकी गहने की दुकान है। इसके बाद बुजुर्ग और महिला के बीच व्हाट्सएप पर भी बात होने लगी।

जब महिला ने बुजुर्ग को लंदन बुलाया

महिला की बातों पर यकीन करने के बाद बुजुर्ग ने बिना किसी को कुछ बताए महिला के खाते में 13 लाख रुपये जमा करा दिए। इसके बाद धीरे-धीरे शख्स ने लोगों से कर्ज लेकर और 22 लाख रुपये उसके खाते में भेजे। असली खेल तब शुरू हुआ जब महिला ने बुजुर्ग को लंदन मिलने के बुलाया, लेकिन शख्स के मना करने पर महिला ने कहा कि वह खुद भारत आ रही है। उसने बताया कि वह मुंबई में फ्लाइट से उतरेगी और फिर दिल्ली के लिए रवाना होगी।

 

खिलाड़ी निकली लड़की

इसके बाद 1 जून को शख्स के पास फोन आया। फोन पर पूजा नाम की एक महिला बात कर रही थी। पूजा ने खुद को इमीग्रेशन डिपार्टमेंट का बताया और कहा कि आपकी दोस्त जेनी को मुंबई एयरपोर्ट पर 68 लाख की विदेशी करेंसी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद पूजा ने जेनी की बात बुजुर्ग से करवाई। जेनी फोन पर रोने लगी और कहा कि फिलहाल फाइन का पैसा आप दे दें। इसके बाद बुजुर्ग ने अलग-अलग तारीख में जेनी के अलग-अलग अकाउंट में 35 लाख रुपये जमा कराए और इसी बीच बुजुर्ग ने जिन लोगों से पैसे लिए थे उन्होंने पैसे के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया।

पैसे अकाउंट में जाने के बाद जेनी कभी बुजुर्ग से मिलने नहीं आई। बुजुर्ग ने फेसबुक और व्हाट्सएप भी कई कॉल और मैसेज किए लेकिन कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद बुजुर्ग ने डीएलएफ 1 पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement