Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

दिल्ली-एनसीआर के ओला-उबर कैब ड्राइवर किराया बढ़ाने और अपनी सुरक्षा के उपाय बढ़ाने जैसी कई मांगों को लेकर 22 अक्टूबर को बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं। मंगलवार को कुछ ड्राइवरों ने ऐसी मांग को लेकर हड़ताल भी की, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हुई। किराया बढ़ाने के अलावा ड्राइवर यह चाहते हैं कि ग्राहकों के केवाईसी (नो योर कस्टमर) वेरिफिकेशन नियम को लागू किया जाए। ड्राइवरों का कहना है कि कई बार यात्री उनके साथ मारपीट करते हैं, इसलिए ऐसा करना जरूरी है।

लूटपाट की भी होती हैं घटनाएं

ड्राइवरों के मुताबिक, “ऐसे कई मामले देखे गए हैं, जिनमें यात्री न सिर्फ हमारे ऊपर हमला करते हैं, बल्कि लूटपाट भी कर देते हैं। कई यात्री शराब के नशे में हमारे साथ दुर्व्यवहार करते हैं। इसलिए हमें लगता है कि केवाईसी नियम लागू कर यात्रियों की पहचान करना महत्वपूर्ण है।” इसके अलावा ओला-उबर के ड्राइवर यह भी मांग कर रहे हैं कि किराया बढ़ाकर 16 रुपये प्रति किमी तक कर दिया जाए। यही नहीं, ड्राइवरों का कहना है कि वाहनों में लगे स्पीड गवर्नर को भी हटाया जाना चाहिए। ड्राइवरों की यह भी मांग है कि कंपनी कमीशन यात्रियों से ले, न कि ड्राइवरों से। इनके अलावा उनकी कई अन्य मांगें भी हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement