Home National News National Anthem In Jharkhand Madrasas After UP

1984 दंगे: सज्जन कुमार को राहत, बेल रद्द करने की SIT की मांग खारिज

PNB घोटाला: गिरफ्तार 12 आरोपियों से CBI की पूछताछ जारी

पुलिस ने वीके जैन का बयान बदलवाया: AAP नेता संजय सिंह

पटना: कोतवाली पुलिस ने 50 लाख कैश के साथ 2 युवक को पकड़ा

नीरव मोदी पर IT की कार्रवाई, हैदराबाद में गीतांजलि ग्रुप की SEZ यूनिट ज़ब्त

यूपी के बाद अब झारखंड के मदरसों में भी राष्ट्रगान अनिवार्य

National | 09-Nov-2017 11:10:13 | Posted by - Admin
   
National Anthem in Jharkhand Madrasas After UP

दि राइजिंग न्‍यूज

रांची।

 

उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य होने के बाद अब झारखंड सरकार ने भी देशभक्ति की अलख जगाने के उद्देश्य से अपने राज्य के सभी मदरसों में रोजाना राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया है। झारखंड सरकार ने कहा है कि सरकारी मदद लेने वालों को यह फैसला सख्ती से मानना होगा।

 

इससे पहले उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने 15 अगस्त को सूबे के सभी मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया था। इसकी बाकायदा वीडियो रिकॉर्डिंग का भी आदेश दिया गया था। यूपी सरकार के आदेश में स्वाधीनता दिवस पर सभी मदरसों में छात्र-छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय गीतों का प्रस्तुतिकरण करने, स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि देने, उनके सम्बन्ध में बच्चों को बताने और राष्ट्रीय एकता पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने को कहा गया था।

 

यूपी सरकार के इस फरमान की काफी आलोचना हुई थी। वहीं भाजपा सरकार का कहना है कि वह तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करती है। इस्लामी शिक्षण संस्था दारुल उलूम फरंग महल के प्रमुख और आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक देश-प्रदेश के मदरसों में स्वाधीनता दिवस पर तिरंगा फहराकर राष्ट्रगान गाया जाता रहा है।

 

इसके अलावा विद्यार्थियों को स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में भी बताया जाता रहा है। ऐसे में सरकार द्वारा यह आदेश जारी करने का क्या मतलब लगाया जाना चाहिए।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news