Actor Arshad Warsi on Total Dhamaal

दि राइजिंग न्‍यूज

भोपाल।

 

मध्‍य प्रदेश वासियों के लिए एक खुशखबरी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “नल जल योजना” के तहत राज्य के हर घर में नल का पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा, मैं वादा करता हूं कि नर्मदा नदी के माध्यम से हर गांव को पीने का पानी मिलेगा। इसके बाद हमारी बेटियों को हैंड पंप से पानी नहीं लेना पड़ेगा।

60 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

“घर घर नर्मदा, हर हर नर्मदा” का जाप करते हुए मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इस योजना का लाभ राज्य के 60 लाख लोग उठा पाएंगे। उनके घर तक साफ पानी की सीधी पहुंच होगी।

उन्होंने आगे कहा कि नल जल योजना के तहत इस साल के अंत तक 60 लाख लोगों को साफ पीने का पानी मिलेगा। इस योजना से हर गांव के घरों में पीने का पानी होगा।

शिवराज ने कहा कि वह सुनिश्चित करते हैं कि ऐसा जरूर होगा। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही सिंचाई के लिए भी 2,200 करोड़ रुपये की योजना की घोषणा की। गौतरलब है कि राज्य में लोगों को पीने के पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। खास तौर पर गांव के लोगों को पीने का साफ पानी उपलब्ध नहीं है। वहीं, सिंचाई भी किसानों की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है। 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement