Home National News Latest Updates Over RSS Meeting With Executive Board Members

राहुल गांधी के इंटरव्यू पर बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

राजस्थान: भारत-ब्रिटेन की सेना ने बीकानेर में किया संयुक्त युद्धाभ्यास

PM मोदी कल मुंबई में नेवी की पनडुब्बी INS कावेरी को देश को समर्पित करेंगे

पंजाब: STF ने लुधियाना से 3 ड्रग तस्करों को किया गिरफ्तार

पटना: मगध महिला कॉलेज में जींस, मोबाइल और पटियाला ड्रेस पर बैन

आरोप में दम हो तभी जय शाह के खिलाफ जांच हो: RSS

National | 12-Oct-2017 11:20:16 | Posted by - Admin
   
Latest Updates over RSS Meeting with executive board members

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

लाइव अपडेट्स 

  • भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर लग रहे आरोपों पर पहली बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से बयान आया है। संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि अगर प्रथम दृष्टया कोई मामला बनता हो तो जांच होनी चाहिए। होसबोले का ये बयान भोपाल में संघ की बैठक से इतर सामने आया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस बीजेपी को लगातार घेर रही है।
  • बता दें कि एक वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि जय शाह की कंपनी का टर्नओवर एक ही साल में 50,000 से बढ़कर 80 करोड़ हो गया। बीजेपी ने इस मामले में किसी भी गड़बड़ी से इनकार किया है। वहीं जय शाह की ओर से वेबसाइट पर 100 करोड़ रुपये की मानहानि का केस किया जा रहा है।

आरएसएस का अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल गुरुवार से अपने कामकाज की समीक्षा कर रहा है। तीन दिन तक चलने वाली इस बैठक में देश भर के लगभग 300 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। इसमें देश के मौजूदा राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक व सांस्कृतिक परिदृश्य पर चर्चा होगी।

 

खासतौर पर केरल, जम्मू कश्मीर व पश्चिम बंगाल के राजनीतिक हालात पर विस्तार से बात होने के संकेत हैं और रोहिंग्या मुसलमानों को भारत में शरण देने के सवाल पर भी विमर्श होगा।

गौरतलब है कि संघ का कार्यकारी मंडल साल में दो बार बैठक करता है। इसके पहले मार्च में यह बैठक हुई थी। पिछली बार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी इसमें शरीक हुए थे, पर इस बार उनका कार्यक्रम स्पष्ट नहीं है। हालांकि औपचारिक तौर पर यह सर्वविदित है कि कार्यकारी मंडल की बैठक में संघ अपने कार्यों की समीक्षा करता है। अनुषांगिक संगठनों सहित जिनके पास जो दायित्व है, उसका लेखा जोखा प्रस्तुत किया जाता है और अगले एजेंडे पर चर्चा होती है।

 

संघ प्रमुख मोहन भागवत करीब चार दिन पहले भोपाल पहुंच गए थे। इस दौरान वह समाज के बुद्धिजीवी वर्ग से लेकर तमाम राजनीतिक व गैर राजनीतिक लोगों से मुलाकात कर फीडबैक प्राप्त कर चुके हैं। सूत्रों का कहना है कि एक साल के भीतर चूंकि कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है, लिहाजा राजनीतिक तौर पर भाजपा के लिए संघ की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि कल मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने भी संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की और उन्हें संगठन के संबंध में फीडबैक दिया। जिसमें केरल में चल रही जनरक्षा यात्रा खास है। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की टीम के बारे में भी बात हुई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने भी भागवत से मुलाकात की थी। हालांकि उन्हें इसके लिए 24 घण्टे प्रतीक्षा करना पड़ी थी।

राहुल गांधी को महिला हॉकी देखना चाहिये

 

इधर संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इस बयान की आलोचना की है कि संघ में महिलाओं को कभी शॉर्ट्स पहने देखा है क्या? वैद्य ने कहा कि जो लोग संघ को समझते नहीं हैं, वे ही इस तरह की बात करते हैं। संघ पुरूषों के बीच काम करता है, महिलाओं के नहीं। राहुल गांधी को महिला हॉकी का खेल देखना चाहिये। वैद्य ने कहा कि राहुल की दादी और पिता जब बहुत ताकतवर थे, तब भी संघ को कमजोर करने की कोशिश की गई पर संघ और ज्यादा मजबूत होता गया।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news