Home National News Latest Updates Over Indian Prime Minister Narendra Modi Tour To Bihar

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- नहीं होगी सीबीआई जांच

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- जजों के बयान पर शक की वजह नहीं

दिल्ली पुलिस पीसीआर पर तैनात एएसआई धर्मबीर ने खुद को गोली मारी

दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने की IOC प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात

बिहार: पटना के एटीएम में कैश ना होने से स्थानीय लोग परेशान

बिहार को मिल सकता है दिवाली का तोहफा...

National | 12-Oct-2017 11:25:55 | Posted by - Admin
   
Latest updates over Indian Prime Minister Narendra Modi Tour to bihar

दि राइजिंग न्यूज़

पटना।

 

पटना यूनिवर्सिटी 14 अक्टूबर को अपने सौ साल पूरे करने जा रही है। यूनिवर्सिटी अपनी शताब्दी वर्षगांठ मानाने जा रही है और इस मौके पर उसने अपने तमाम पुराने छात्रों को बुलावा भेजा है। लालू यादव, नीतीश कुमार, सुशील मोदी, रामविलास पासवान और रविशंकर प्रसाद जैसे कई बड़े दिग्गज इसी यूनिवर्सिटी के छात्र रह चुके हैं। गौरतलब है कि इस मौके पर मुख्य अतिथि होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। बिहार में महागठबंधन की सरकार टूटने के बाद प्रधानमंत्री का यह दूसरा दौरा है।

 

इससे पहले पीएम बिहार 26 अगस्त को बिहार बाढ़ का जायजा लेने आए थे। इस बाढ़ में 425 लोग मारे गए थे जबकि 1.65 करोड़ जनसंख्या प्रभावित हुई थी। पीएम की इस यात्रा से बिहार को काफी उम्मीदे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले साफ कर दिया है कि बिहार सरकार को केंद्र से काफी उम्मीदे हैं।

वैसे तो प्रधानमंत्री बिहार को क्या- क्या सौगात देंगे ये अभी तक साफ नहीं हुआ है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पटना विश्वविद्यालय के कार्यक्रम के अलावा पीएम गंगा सफाई के लिए चल रहे कार्यक्रम नमामी गंगे प्रोजेक्ट और रोड प्रोजेक्ट का शिलान्यास कर सकते हैं।

 

इनका उद्घाटन करेंगे पीएम

 

प्रधानमंत्री के साथ इस मौके पर केंद्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी भी साथ होंगे। नितिन गडकरी ने बताया कि प्रधानमंत्री 14 अक्टूबर को पटना में गंगा वाटर पॉल्यूशन के लिए 4 एसटीपी का उद्घाटन करेंगे। जिसकी लागत 738.14 करोड़ आने की उम्मीद है। 

प्रधानमंत्री के साथ केंद्र की 8 सदस्यीय टीम गुरुवार को बिहार का दौरा करेगी। बिहार सरकार ने पहले की केंद्र को 736 करोड़ रुपए का मुआवजा देने का ज्ञापन पेश कर चुका है। बिहार के 6 विभाग जिनमें रूरल वर्क्स, रोड, एग्रीकल्चर, वाटर रिसोर्सेज, एनिमल हसबेंड्री और डिसास्टर मैनेजमेंट शामिल है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news