Ishaan Khattar and Jhanvi Kapoor After Dhadak Success

दि राइजिंग न्यूज़

जयपुर।

 

आतंकी गतिविधियां फैलाने को लेकर योजना तैयार करने के आरोप में लश्कर-ए-तैयबा के आठ आतंकियों को आज सजा सुनाई जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, कड़ी सुरक्षा के बीच आतंकियों को अदालत में लाया गया है। जयपुर के एडीजे-17 कोर्ट में बीते गुरुवार को हुई इस मामले की सुनवाई में आरोपियों को दोषी पाया गया था।

 

गौरतलब है कि वर्ष 2010 अक्टूबर में राजस्थान पुलिस की एसओजी टीम ने तीन पाकिस्तानी और पांच भारतीय नागरिकों को आतंकी साजिश के आरोप में गिरफ्तार किया था। जिसमें असगर अली, शकर उल्लाह व मोहम्मद इकबाली पाकिस्तानी है जबकि निशाचंद अली, पवन पुरी, अरुण जैन, काबिल खां और अब्दुल मजीद भारतीय नागरिक है।

सात साल बाद आया निर्णय

 

हालांकि बाद में मामले की जांच एटीएस को सौंप दी गई थी। एटीएस की जांच में आरोपियों का सबंध आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से होने के सबूत मिले थे। जांच एजेंसिंयों ने फोन रिकॉर्डिंग के आधार पर इस आतंकी सेल का खुलासा किया था। मामले की सुनवाई सात वर्ष से अधिक समय तक चली। केस में एटीएस ने तीन हजार पन्नों की चार्जशीट भी दाखिल की। इसके बाद बीते बृहस्पतिवार को अदालत ने आठों को दोषी करार देते हुए आज तक के लिए फैसले को रिजर्व रख लिया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll