Neha Kakkar Reveald Her Emotional Connection with Indian Idol

दि राइजिंग न्यूज़

अहमदाबाद।

 

गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कोली समाज के बड़े नेता कुंवरजी बावलिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। जानकारी के मुताबिक, बावलिया मंगलवार शाम 4 बजे मंत्री पद का शपथ लेंगे। कुंवरजी बावलिया ने मंगलवार को बतौर विधायक गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेन्द्र त्रिवेदी को मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा।

 

पार्टी छोड़ने की वजह

वह विधानसभा चुनाव 2017 में अनदेखी से नाराज थे और इस संबंध में कांग्रेस आलाकमान के सामने अपनी बात भी रखी थी। बावलिया ने आज ही अपने समर्थकों के साथ बीजेपी के दफ्तर पहुंचे और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन किया है। बावलिया आज दोपहर दो बजे मंत्री पद की भी शपथ लेंगे। कुंवरजी बावलिया राजकोट जिले की जसदन विधानसभा सीट से विधायक हैं।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन पटेल ने कहा कि बाविलया को भारतीय जनता पार्टी के सिनियर नेता के तौर पर जो सम्मान मिलना चाहिए वो दिया जाएगा। इनके भाजपा में जुड़ने से गुजरात बीजेपी को फायदा मिलेगा।

 

ऐसा है सियासी अनुभव

कुंवरजी बावलिया की उम्र 62 साल है। इन्होंने ग्रेजुएट किया हुआ है। पिछले विधानसभा चुनाव में इन्होंने 39 साल के बीजेपी उम्मीदवार भरत बोघा को हराकर जीत हासिल की थी। बावलिया साल 2009 और साल 2014 में राजकोट सीट से कांग्रेस के सांसद भी रह चुके हैं।

कांग्रेस के लिए इसे 2019 लोकसभा के चुनाव से पहले बड़ा झटका माना जा रहा है। दरअसल, कुंवर जी खुद कोली समाज का बडा नाम हैं और लोकसभा की 3 सीट पर उनका प्रभुत्व माना जा रहा है। उनके कांग्रेस छोडने से सौराष्ट्र में कोली समाज की वोटबैंक पर बड़ा असर होगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll