FIR Registered Against Singer Abhijeet Bhattacharya For Misbehavior From Woman

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

बीते सप्ताह तेजी में रहने वाले घरेलू शेयर बाजार की चाल इस हफ्ते भी पॉजीटिव रहने की उम्मीद है। मार्केट के जानकारों का कहना है कि अगले सप्ताह जी7 की बैठक के नतीजों और अमेरिकी फेडरल रिजर्व की मीटिंग का असर मार्केट की चाल पर भी देखने को मिलेगा।

जानिये पूरा समीकरण

अगले सप्ताह में औद्योगिक उत्पादन (आइआइईपी) और थोक महंगाई दर के आंकड़े भी आने वाले हैं। ये आंकड़े घरेलू बाजार के रुख को प्रभावित कर सकते हैं। 12 जून को अप्रैल के आइआइपी के आंकड़े जारी होंगे जबकि 14 जून को महंगाई दर के आंकड़े आएंगे।

 

एक्सपर्ट की मानें तो...

मार्केट एक्सपर्ट सचिन सर्वदे के मुताबिक अगर ये आंकड़े पॉजीटिव रहें तो निफ्टी 11 हजार के स्तर को भी छू सकता है। लेकिन अगर आंकड़े निगेटिव रहे तो निफ्टी 10,200 के स्तर पर लुढ़क सकता है।  सचिन बताते हैं कि कच्चे तेल की कीमतें और रुपए की चाल से भी बाजार का मूड बदलेगा। वहीं मानसून बहुत ज्यादा असर नहीं डालने वाला है। इसके अलावा अगले सप्ताह अंतराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली हलचल से भी बाजार प्रभावित होगा। 

क्या है अंतरराष्ट्रीय हलचल

आगामी 12 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की मुलाकात होने वाली है। इस मुलाकात को दोनों देशों के बीच लंबे समय से चल रहे तनाव के अंत‍ के रुप में देखा जा रहा है। निवेशकों को भी इस मुलाकात से पॉजीटिव संकेत की उम्मीद है। इसके अलावा 12 और 13 जून को अमेरिकी फेडरेशन की मीटिंग होने वाली है। मीटिंग में ब्याज दरों को लेकर एलान किया जा सकता है। अगर ब्याज दर बढ़ाए जाते हैं तो निवेशकों का बाजार से रुझान कम हो सकता है।

 

शुक्रवार को ऐसी रही बाजार की चाल

शुक्रवार को आईटी, फार्मा, पीएसयू बैंक और रियल्टी शेयरों में खरीददारी बढ़ने से बाजार में सुधार हुआ।  सेंसेक्स 35,443 के स्तर पर जबकि निफ्टी 10,768 के स्तर पर बंद हुआ। शुक्रवार के कारोबार में बीएसई पर 1465 शेयरों में तेजी रही। हैवीवेट शेयरों में सन फार्मा, डॉ रेड्डीज, टाटा मोटर्स, एसबीआई, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, इंफोसिस, ओएनजीसी, कोटक बैंक, कोल इंडिया, मारुति बढ़त के साथ बंद हुए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll