Anushka Sharma Banarsi Saree Look Goes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) कैंपस में छात्रों ने एक बार फिर गुरु-शिष्य परंपरा को आहत किया। कॉलेज कैंपस में सोमवार को पौने तीन घंटे तक डीन ऑफ स्टूडेंट्स प्रो. उमेश कदम को बंधक बनाकर छात्रों ने मारपीट की।

 

इसके चलते प्रो.कदम को हाथ में चोट लगी व मानसिक आघात पहुंचा। मामले में चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर ने पुलिस में शिकायत दी है, जबकि विश्वविद्यालय ने कमेटी गठित कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये था मामला

जेएनयू के डीन ऑफ स्टूडेंट्स कार्यालय ने सोमवार सुबह दस बजे हॉस्टल की मेस फीस व लेट फीस पर जुर्माना राशि की बढ़ोतरी मामले पर नोटिस निकाला था। सोमवार सुबह साढ़े 11 बजे जेएनयू छात्रसंघ समेत हॉस्टल के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी अपनी मांगों को लेकर डीन ऑफ स्टूडेंट्स कार्यालय पहुंच गए।

 

इसी बीच कुछ छात्रों ने प्रदर्शनकारियों को अंदर बुला लिया। साढ़े 11 बजे से पौने तीन बजे तक छात्रों ने प्रो. कदम को बंधक बनाकर लिखित में पूर्व में जारी सभी आदेशों को रद्द करने का दबाव बनाया।

विश्वविद्यालय प्रबंधन के मुताबिक, छात्रों का उग्र रूप देखकर प्रो. कदम बाहर जाने लगे, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद करते हुए उन्हें सोफे पर धक्का मार दिया। कुछ छात्रों ने पीटा भी, जिससे उनके बाएं हाथ में चोट लगी। प्रो. कदम का ब्लड प्रेशर हाई हो गया, जिसके चलते उन्हें मानसिक आघात पहुंचा।

 

उधर, इस मामले में प्रो. कदम ने चीफ प्रोक्टर को लिखित शिकायत दी है, जबकि चीफ सिक्योरिटी अधिकारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। गौरतलब है कि इससे पहले भी तीन बार छात्रों ने अपनी मांगें मनवाने के लिए कुलपति से लेकर अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को बंधक बनाकर मारपीट की है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement