Home National News Insolvency And Bankruptcy Code By Modi Government

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

मुजफ्फरनगरः दूध पिलाती मां और बेटी को सांप ने काटा, दोनों की मौत

कर्नाटकः विधानसभा पहुंचे प्रोटेम स्पीकर

कर्नाटकः पुलिस कमिश्नर भी विधानसभा पहुंचे, अंदर भारी सुरक्षा व्यवस्था

कनाडाः भारतीय रेस्तरां में धमाका, CCTV फुटेज में दिखे 2 संदिग्ध

दिवालिया कानून: मोदी सरकार के सामने बड़ी चुनौती

National | Last Updated : May 12, 2018 11:58 AM IST

Insolvency And Bankruptcy Code By Modi Government


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

केंद्र की एनडीए सरकार के लिए कंपनी दिवालिया कानून (इनसॉलवेंसी एंड बैंकरप्सी कोड) का सामना कर रहे 12 बड़े मामलों को तेजी से निपटाने की चुनौती है। इस कानून को लागू हुए दो साल बीत गए हैं लेकिन सरकार को कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी है।

 

चुनौती की गंभीरता इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि अगले साल मई में होने वाले आम चुनाव से पहले सरकार को इन कंपनियों में फंसी आम आदमी की डेढ़ लाख करोड़ से ज्यादा की रकम को निकालना है।

सरकार के सामने कानून बनाने से ज्यादा बड़ी चुनौती उसे सही प्रकार से लागू करने की है। दिवालिया कानून के प्रावधानों के मुताबिक दिवालिया प्रक्रिया शुरू होने के छह महीने के अंदर ही इसे खत्म करना होगा। यदि किसी वजह से यह 180 दिन में पूरी नहीं हो पाती तो विशेष परिस्थितियों में 90 दिन की अवधि बढ़ाई जा सकती है।

 

12 बड़ी कंपनियों की दिवालिया प्रक्रिया की 270 दिन की अवधि खत्म हो गई है, लेकिन अदालत के दखल देने या प्रक्रियाजन्य देरी से इनमें से एक भी मामला सिरे नहीं चढ़ पाया है। ये सभी मामले पिछले साल जुलाई में ट्रिब्यूनल में दाखिल किए गए थे।

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...