Home National News Indian Prime Minister Narendra Modi Invited ASEAN Countries In Indian Republic Day

पुलवामा में आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया है: CRPF

राहुल गांधी ने ट्वीट कर PM से पूछे 3 सवाल, साधा निशाना

जब ट्रंप से पूछा गया कि वो विकास कैसे करेंगे तो उन्होंने कहा मोदी की तरह: योगी

नैतिकता के आधार पर केजरीवाल और उनके MLA इस्तीफा दें: रमेश बिधूड़ी

दबाव में हैं मुख्य चुनाव आयुक्त: अलका लांबा

आखिरकार मोदी ने खेल दिया ASEAN कार्ड....

National | 15-Nov-2017 10:55:23 | Posted by - Admin
   
Indian Prime Minister Narendra Modi Invited ASEAN Countries in Indian Republic Day

दि राइजिंग न्यूज़

मनीला।

 

इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में आसियान देशों के प्रमुख, मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। पीएम मोदी के निमंत्रण को सभी 10 सदस्य देशों ने मंजूर कर लिया है। यह पहला मौका होगा जब गणतंत्र दिवस परेड में 10 राष्ट्राध्यक्ष एक साथ शामिल होंगे।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के नेताओं को गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के साथ साथ इस समूह के साथ भारत संबंधों की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित होने वाले विशेष शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया और सभी ने इसे स्वीकार कर लिया है।

आसियान-भारत सम्मेलन में अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि वह स्मारक वर्ष के समापन और अगले वर्ष 25 जनवरी को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले भारत-आसियान विशेष स्मारक शिखर सम्मेलन में आपकी अगवानी करने की बाट जोह रहा हूं। उन्होंने कहा कि भारत की एक अरब 25 करोड़ जनता भारत के 69वें गणतंत्र दिवस समारोह में आसियान नेताओं का मुख्य अतिथियों के रूप स्वागत करने की इच्छुक है।

 

विदेश मंत्रालय में सचिव (पूर्व) प्रीति सरन ने कहा कि आसियान नेताओं ने “शालीनतापूर्वक” प्रधानमंत्री मोदी के दो कार्यक्रमों में शामिल होने के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि 11 और 12 दिसम्बर को भारत-आसियान कनेक्टिविटी समिट और अगले वर्ष जनवरी में एक व्यापार सम्मेलन समेत स्मारक सम्मेलन में कई कार्यक्रमों की योजना है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news