Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्यूज़

मनीला।

 

इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में आसियान देशों के प्रमुख, मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। पीएम मोदी के निमंत्रण को सभी 10 सदस्य देशों ने मंजूर कर लिया है। यह पहला मौका होगा जब गणतंत्र दिवस परेड में 10 राष्ट्राध्यक्ष एक साथ शामिल होंगे।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के नेताओं को गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के साथ साथ इस समूह के साथ भारत संबंधों की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित होने वाले विशेष शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया और सभी ने इसे स्वीकार कर लिया है।

आसियान-भारत सम्मेलन में अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि वह स्मारक वर्ष के समापन और अगले वर्ष 25 जनवरी को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले भारत-आसियान विशेष स्मारक शिखर सम्मेलन में आपकी अगवानी करने की बाट जोह रहा हूं। उन्होंने कहा कि भारत की एक अरब 25 करोड़ जनता भारत के 69वें गणतंत्र दिवस समारोह में आसियान नेताओं का मुख्य अतिथियों के रूप स्वागत करने की इच्छुक है।

 

विदेश मंत्रालय में सचिव (पूर्व) प्रीति सरन ने कहा कि आसियान नेताओं ने “शालीनतापूर्वक” प्रधानमंत्री मोदी के दो कार्यक्रमों में शामिल होने के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि 11 और 12 दिसम्बर को भारत-आसियान कनेक्टिविटी समिट और अगले वर्ष जनवरी में एक व्यापार सम्मेलन समेत स्मारक सम्मेलन में कई कार्यक्रमों की योजना है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement