Home National News Indian American Ravi Bhalla Won Mayor Election In US

करणी सेना का दावा, संजय लीला भंसाली ने "पद्मावत" देखने का भेजा न्यौता

MLA ने एक रुपया भी सैलरी नहीं ली: मनीष सिसोदिया

पुंछ: पाक सीजफायर उल्लंघन के चलते बंद किए गए 120 स्कूल

बिना सबूत EC ने कैसे दिया MLAs को अयोग्य घोषित करने का सुझाव: सिसोदिया

अब CJI जस्टिस दीपक मिश्रा खुद करेंगे लोया मौत केस की सुनवाई

अमेरिका: नस्लवादी टिप्पणियों के बाद भी भारतीय मूल के मेयर जीते

National | 09-Nov-2017 13:40:52 | Posted by - Admin
   
Indian American Ravi Bhalla Won Mayor Election in US

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

भारतीय मूल के अमेरिकीयों पर हमेशा से नस्लवादी टिप्पणी होती रही है। कभी उन्हें बाहरी कहा जाता है तो कभी आतंकी लेकिन पिछले दिनों हुए अमेरिकी स्टेट के चुनावों में भारतीयों ने आसानी से बाजी मार ली। ये हैं भारतीय मूल के रवि भल्ला और फाल्गुनी पटेल। 

 

न्यूजर्सी में हुए मेयर के चुनावों में होबोकेन का चुनाव जीतने के बाद अपने सपोर्टरों से कहा कि मुझ पर और हमारे समुदाय पर, हमारे राज्य और देश पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद दिया साथ ही उन्होंने चुनाव जीतने के बाद कहा कि अब समय आ गया है कि हम मिलकर काम करें और अपने शहर को आगे बढ़ाएं।

पटेल न्यूजर्सी के एडिसन काउंटी के एजुकेशन बोर्ड जीती हैं। इसबार मानका धींगरा वाशिंग्टन से और  विन गोपला न्यू जर्सी से जीती हैं। जबकि पांचवी बड़ी विजेता डिंपल अजमेरा सिटी काउंसिल चारलोट्टे नॉर्थ कैरोलीना से चुनाव जीती हैं।

 

पहले सिख हैं जो अमेरिका सिटी के मेयर बने हैं

 

बता दें कि रवि भल्ला पहले सिख हैं जो अमेरिका सिटी के मेयर बने हैं। अमेरिका में 7 नवंबर को  गर्वनर, लैजिसलैटिव, म्यूनिसिपल और स्कूल बोर्ड के स्टेट एक्सक्यूटिव के चुनाव हुए। ये चुनाव न्यू जर्सी, वर्जीनिया और दूसरे राज्यों में चुनाव किए गए। भल्ला और पटेल को लेकर इस चुनाव में देश ही नहीं विश्व को भी आकर्षित किया था। इनदोनों पर नस्लीय टिप्पणियां की गई थीं। 

बता दें कि रवि भल्ला पहले सिख हैं जो अमेरिका सिटी के मेयर बने हैं। 44 के भल्ला ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि मैं जीत और हार दोनों के लिए तैयार था। अब जब मैं जीत चुका हूं तो मैं होबोकेन को आगे ले जाने के लिए काम करुंगा। भल्ला पिछले 17 साल से यहां के निवासी हैं। वह सिटी काउंसिल का चुनाव 2009 और 2013 में दो बार जीत चुके हैं।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news