Neha Kakkar Reveald Her Emotional Connection with Indian Idol

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

दुनिया की सबसे बड़ी फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव इफको ने किसानों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। इफको ने 2020 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए फ्री डोर टू डोर डिलिवरी शुरू की है। ई-कॉमर्स का सहारा लेते हुए इफको ने देशभर में अपने नेटवर्क का इस्तेमाल करते हुए किसानों को ऑनलाइन ऑर्डर पर खेती करने के लिए अहम उत्पादों की डिलिवरी का काम शुरू किया है।

 

 

इसके लिए इफको ने देशभर में अपने 40,000 से ज्यादा कोऑपरेटिव संस्थाओं को इफको बाजार नाम के पोर्टल से जोड़ने का काम किया है। इंडियन कोऑपरेटिव डिजिटल प्लैटफॉर्म (आइसीडीपी) डिजिटल प्लैटफॉर्म पर देशभर से किसान पानी में घुलने वाले फर्टिलाइजर, एग्रो केमिकल, बायो फर्टिलाइजर समेत बीज, इंश्योरेंस और एग्री कारोबार के अन्य उत्पाद को खरीद सकते हैं।

 

 

 

खासबात है कि इन एग्रो उत्पादों को अंतिम किसान तक पहुंचाने के लिए इफको ने इसकी पैकिंग न्यूनतम पांच किलो में दी है। लिहाजा, देशभर में छोटा से छोटा किसान इस नेटवर्क से जुड़कर सरकारी दरों पर खेती के लिए जरूरी उत्पादों की खरीद कर सकता है।

 

 

वहीं इफको ने किसान के दरवाजे तक अपनी डेलिवरी को पूरी तरह मुफ्त रखते हुए कोशिश की है कि इफको बाजार 2020 तक देशभर में ज्यादा से ज्यादा किसानों को जोड़ते हुए देश का सबसे बड़ा ऑनलाइन एग्री मार्केट बन सके।

 

 

गौरतलब है कि इफको का यह ऑनलाइन बाजार देश की 13 भाषाओं में काम करेगा और मौजूदा समय में देश के अलग-अलग हिस्सों में इसके 2.5 करोड़ से ज्यादा सदस्य हैं। इफको की कोशिश ई-कॉमर्स का सहारा लेते हुए देश के दूरदराज के गांवों को रूरल ई-मार्केट से जोड़ने की है जिससे देश का ग्रामीण इलाका डिजिटल इंडिया कार्यक्रम से जुड़ सके।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll