Kajol Says SRK is Giving Me The Tips of Acting

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

रविवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बेंगलुरु में कहा कि भारतीय सेना रोजाना पांच से छह आतंकियों को मौत के घाट उतारती है। इतना ही नहीं पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन करने और बॉर्डर से घुसपैठ की कोशिशों का भी मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है।

 

 

उन्‍होंने कहा कि भारतीय सैनिक तब ही फायरिंग करते हैं, जब पाकिस्तान की ओर से ओपन फायर की नापाक हरकत की जाती है। सैनिकों को पाकिस्तान पर आगे से फायरिंग के लिए मना किया गया है, लेकिन अगर पाक की ओर से ओपन फायर होता है, तो वे इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।

 

 

वहीं डोकलाम पर राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत कमजोर देशों की लिस्ट में नहीं है। भारत अब उस मजबूत स्थिति में है कि वह पड़ोसियों के साथ अपने तमाम विवाद खुद सुलझा सकता है। डोकलाम को भी हमने मजबूती के साथ सुलझाया है।

राजनाथ ने कहा कि चीन और भारत के बीच 78 दिन तक चला डोकलाम विवाद भारत की ताकत की वजह से हल हुआ। उन्‍होंने कहा कि भारत  दुनिया का ताकतवर देश बन गया है, अगर भारत कमजोर होता तो डोकलाम विवाद कभी भी नहीं सुलझता। बीते कुछ समय में दुनिया में भारत की छवि में बदलाव हुआ है।

 

 

बता दें कि डोकलाम को लेकर चीन और भारत के बीच एक बार फिर विवाद गहराता जा रहा है। चीन इस मुद्दे पर फिर से अपना अड़ियल रवैया दिखाने की फिराक में है इसलिए उसने डोकलाम सीमा पर चीनी सैनिकों को तैनात कर दिया है। चीन ने सीमा से दस किलोमीटर दूर सड़क निर्माण फिर शुरू कर दिया है।

 

पिछली बार इस मुद्दे पर दोनों देशों के सैनिक 78 दिनों तक आमने-सामने थे। भारत ने डोकलाम पर चीन के सामने आपत्ति दर्ज की जिसके बाद यह मामला शांत हुआ। मामले के फिर तूल पकड़ने के बाद दोनों देशों की सेनाएं हाई ऑपरेशनल अलर्ट पर हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement