Home National News Hafiz Saeed Feels Danger From RAW

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

पार्टी ने यशवंत सिन्हा को अहमियत दी जिससे वो अहंकारी हो गए: BJP सांसद

काबुल में आत्मघाती हमला, 9 लोगों की मौत, 56 घायल

सीताराम येचुरी फिर चुने गए CPI(M) के महसचिव

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली मुठभेड़ में अबतक 14 नक्सली ढेर

हाफिज सईद को सता रहा RAW का खौफ

National | Last Updated : Nov 13, 2017 09:11 AM IST
   
Hafiz Saeed feels Danger from RAW

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री ने कहा कि अगर आतंकी हाफिज सईद को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का डर सताने लगा है तो इससे बेहतर कुछ और नहीं हो सकता। उन्होंने कहा किरिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) का खौफ हाफिज के मन में बैठ गया है और यह भारत के लिए मजबूत स्थिति से कम नहीं है। दरअसल, पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने पंजाब के गृह विभाग को पत्र लिखकर हाफिज सईद की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने को कहा। साथ ही यह दावा किया है कि “एक विदेशी खुफिया एजेंसी” ने सईद की हत्या की योजना बनाई है।

 

हालांकि, उन्होंने कश्मीर में बिगड़े हालातों पर मोदी सरकार की आलोचना की। खुर्शीद ने कहा कि पीडीपी से जुड़ जाने के बावजूद केंद्र सरकार कश्मीर समस्या का हल नहीं निकाल पा रही है। वहीं फारुख अब्दुला की ओर से पीओके को लेकर दिए गए बयान पर खुर्शीद ने विरोध जताया। उन्होंने कहा कि पीओके भारत का हिस्सा ही है और पाकिस्तान ने उस पर कब्जा किया हुआ है।

सईद आतंकवाद निरोधक कानून, 1997 के तहत 30 जनवरी से लाहौर में घर में नजरबंद है। गृह विभाग ने पिछले महीने उसकी नजरबंदी जनसुरक्षा कानून के तहत और 30 दिन (26 नवंबर तक) के लिए बढ़ा दी थी। विभाग की अधिसूचना में कहा गया है, “ऐसी आशंका है कि सईद रिहा होने पर कानून एवं व्यवस्था के लिए खतरा बन सकता है।”

 

जून 2014 में अमेरिका ने जमात-उद-दावा को एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया था। अमेरिका ने आतंकवादी गतिविधियों में भूमिका के लिए जेयूडी प्रमुख सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया है।


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...