Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्यूज़

अहमदाबाद।

 

गुजरात के राजकोट में कॉलेज के 10 छात्रों को पुलिस के केवल इसलिए अरेस्ट कर लिया क्योंकि वो सार्वजनिक स्थान पर PUBG खेल रहे थे। बताया जा रहा है कि गुजरात के कई जिलों में पांच दिन पहले ही PUBG को बैन करने के लिए नोटिस जारी किया गया है जिसके तहत यह कार्रवाई की गई है। इस मामले में यह अब तक की पहली गिरफ्तारी है। पुलिस का कहना है कि हम यह कड़ा संदेश देना चाहते हैं कि पबजी को बैन करने वाला नोटिस महज कागज का टुकड़ा नहीं है। यह देश के छात्रों को गुमराह कर रहा है। इसलिए लोगों को जागरूक करने के लिए हम सख्त कदम उठा रहे हैं।

फिलहाल गिरफ्तार किए गए छात्रों को बेल पर अब छोड़ दिया गया है। लेकिन PUBG को लेकर सरकार के इस रवैये पर लोग खासे नाराज हैं। लोगों का कहना है कि यह मनोरंजन का साधन है और इस पर बैन लगाना गलत है। मालूम हो कि ऑनलाइन पबजी (PUBG) गेम पर गुजरात सरकार ने कुछ दिनों पहले ही प्रतिबंध लगा दिया गया था। साथ ही राज्य के शिक्षा विभाग को यह निर्देश जारी किए थे कि यदि बच्चे स्कूल में पबजी या कोई अन्य लत वाले गेम खेलते हैं, उन्हें इनके नुकसान के बारे में बताया जाए और इसकी आदत को छुड़ाया जाए।

 

गुजरात सरकार का कहना है कि अब तक ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिनमें PUBG के कारण हादसे हुए हैं। अभिभावक लगातार यह शिकायत भी करते रहे हैं कि इस गेम के कारण बच्चों में हिंसक प्रवृत्ति आ रही है। इसलिए इसे बैन करना जरूरी है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement