Sapna Chaudhary Joins Congress

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

आइआइटी मद्रास ने गेट (ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग) 2019 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। आइआइटी मद्रास ने कई विषयों के आधार पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं। इस परीक्षा के नतीजों में मध्य प्रदेश के मुरैना के रहने वाले शशांक मंगल ने पहला स्थान हासिल किया है। शशांक ने पूरे देश में सबसे ज्यादा अंक हासिल किए हैं।  

बता दें कि 21 साल के शशांक ने 1000 में से 989 अंक हासिल किए हैं और अभी शशांक आइआइटी धनबाद से पढ़ाई कर रहे हैं। फिलहाल, शशांक आइआइटी धनबाद के फाइनल ईयर के स्टूडेंट हैं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि वो अब इंडियन इंजीनियरिंग एग्जाम (आइईएस) की तैयारी करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अभी वो सीनियर्स से बात करेंगे और आखिरी फैसला लेंगे, लेकिन वो देश की सेवा करना उनका सपना रहा है और वो सरकार का हिस्सा बनना चाहते हैं।

गेट में पहला स्थान हासिल करने वाले शशांक को जेईई एडवांस में 6214वीं रैंक हासिल हुए थी। उन्होंने इस मुकाम को हासिल करने के लिए रोज 11-12 घंटे पढ़ाई की थी और गर्मी की छुट्टी में इसके लिए कोचिंग भी की थी। बता दें कि शशांक के घर में भी सभी इंजीनियर हैं। उन्हें अपने इंजीनियर पिता से ही इंस्प्रेशन मिली थी। शशांक अभी आइई के विद्यार्थी हैं और उन्होंने तीन महीनों की मेहनत में ही यह रैंक हासिल की है।

गौरतलब है कि 2-10 फरवरी तक आयोजित हुई ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट gate.iitm.ac. पर जाकर परिणाम देख सकते हैं। इस साल परीक्षा का आयोजन आइआइटी मद्रास की ओर से किया गया था।   

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement