Salman Khan father Salim Khan Support MeToo Campaign in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

शीतलहर से पूरा उत्तर भारत कांप रहा है। जनवरी का पहला हफ्ता पूरा होते-होते जमा देने वाला जाड़ा भी अपने पूरे तेवर में आ चुका है। राजधानी दिल्ली के साथ ही उत्तर भारत के दूसरे शहर भी शीतलहर से कांप रहे हैं। लखनऊ से लेकर पटना तक, जयपुर से लेकर हिसार तक ठंडी हवाओं ने पारा लुढ़का दिया है। कई इलाकों में ये जाड़ा जानलेवा भी साबित हो रहा है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

 

 

दिल्ली में शीतलहरी और लगातार गिरते पारे ने लोगों की मुश्किलें बढ़ाई हैं, तो कोहरा भी परेशान कर रहा है। पूरे उत्तर भारत का करीब-करीब यही हाल है। राजस्थान में भी कड़ाके की ठंड ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। झुंझूनू से लेकर फतेहपुर शेखावटी और बीकानेर तक तापमान एक से दो डिग्री के बीच गोते लगा रहा है।

 

 

पंजाब और हरियाणा में भी कड़ाके की ठंड है। शीतलहरी के बीच लोग घरों से निकलने से परहेज कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल भी कड़ाके की ठंड की चपेट में है। लोग या तो घरों में दुबके हैं या फिर अलाव के सहारे हैं। बच्चों को सुबह स्कूल जाने में बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बर्दवान और आसनसोल में भी पारा नौ डिग्री तक पहुंच गया है।

 

 

हिमाचल के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी और कई जगहों पर तापमान शून्य से नीचे पहुंच चुका है। बद्रीनाथ के ऊंचाई वाले इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी के कारण तापमान माइनस सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सिक्किम में मौसम की पहली बर्फबारी के साथ तापमान माइनस दो डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

 

उत्तर भारत में शीतलहरी के साथ कोहरे ने रेल मुसाफिरों को बेहाल कर रखा है। ज्यादातर ट्रेनें घंटों देर से चल रही हैं। रविवार सुबह 6 बजे तक मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली आने वाली 36 ट्रेनें लेट, दिल्ली से रवाना होने वाली नौ ट्रेनों के समय में बदलाव और 28 ट्रेनों को रद्द किया गया।

 

 

पटना राजधानी एक घंटे, डिब्रूगढ़ राजधानी दो घंटे, रांची राजधानी दो घंटे, 15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस छह घंटे और 14723 कालंदी एक्सप्रेस आठ घंटे लेट बताई जा रही हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement