Home National News CBI Informed Supreme Court Karti Chidambaram Has 25 Properties In Foreign

पुलवामा में आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया है: CRPF

राहुल गांधी ने ट्वीट कर PM से पूछे 3 सवाल, साधा निशाना

जब ट्रंप से पूछा गया कि वो विकास कैसे करेंगे तो उन्होंने कहा मोदी की तरह: योगी

नैतिकता के आधार पर केजरीवाल और उनके MLA इस्तीफा दें: रमेश बिधूड़ी

दबाव में हैं मुख्य चुनाव आयुक्त: अलका लांबा

कार्ति चिदंबरम की विदेश में हैं 25 प्रॉपर्टीज: सीबीआइ

National | 12-Sep-2017 10:46:38 AM | Posted by - Admin

   
CBI Informed Supreme Court Karti Chidambaram has 25 Properties in Foreign

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की विदेश में करीब 25 ऐसी प्रॉपर्टीज हैं, जो केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) के रडार पर हैं। सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट को विदेश में प्रॉपर्टीज होने की जानकारी दी। मामले की सुनवाई कर रही चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा की पीठ ने सीबीआइ को आदेश दिए हैं कि मामले की अगली सुनवाई में वे इससे जुड़ी पूरी जानकारी से साथ पेश हों।

कार्ति की तरफ से कोर्ट में पहुंचे कपिल सिब्बल ने कहा कि चिदंबरम के बेटे होने के चलते उन्हें निशाने पर लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कार्ति से जब पूछताछ हो रही थी उस वक्त एक भी सवाल विदेश में प्रॉपर्टीज पर नहीं पूछा गया था। अगर सरकार, आयकर विभाग और सीबीआई साबित कर देती है कि उनकी विदेश में प्रॉपर्टीज हैं, तो वे तैयार है कि सरकार इन प्रॉपर्टीज पर शिकंजा कस ले।

वहीं सीबीआइ ने सिब्बल की बात का जवाब देते हुए कहा कि कार्ति ने कंपनियों की आड़ में इन प्रॉपर्टीज का मालिकाना रखा हुआ है। कोर्ट ने सीबीआई को कहा कि वो गोपनीय ढंग में प्रॉपर्टीज से जुड़ी जानकारी कोर्ट को मुहैया कराए।

कार्ति पर आरोप है कि वर्ष 2007 में जब पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे, उस वक्त आईएनएक्स मीडिया कंपनी ने विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड (एफआईपीबी) से क्लीयरेंस लेकर 305 करोड़ रुपये विदेशी फंड प्राप्त किए थे।पी चिदंबरम ने कार्ति पर सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि सरकार उनके बेटे को निशाना बनाने के लिए सीबीआई और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news