Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्यूज़

मुंबई।

 

महाराष्ट्र के अकोला जिले में किसानों के साथ प्रदर्शन कर रहे भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता यशवंत सिन्हा को सोमवार को हिरासत में लिया गया और बाद में छोड़ दिया गया। वह उन किसानों के साथ प्रदर्शन कर रहे थे जिनका आरोप है कि सरकार विदर्भ के किसानों पर ध्यान नहीं दे रही।

 

सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें कुछ देर बाद छोड़ा जा रहा था, लेकिन वह नहीं गए। पुलिस के मुताबिक, सिन्हा उनपर फर्जी कपास की कंपनियों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग कर रहे थे जबकि सरकार पहले ही ऐसी छह कंपनियों के खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है

इतना ही नहीं किसानों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन में सिन्हा ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वह किसानों से किए अपने वादे भूल चुकी है। सिन्हा ने कहा था कि जैसे फौजी बॉर्डर पर सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, ठीक वैसे ही किसानों को भी सरकार के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए ताकि उन्हें न्याय मिल सके।

क्यों हो रहा प्रदर्शन

 

विरोध प्रदर्शन शेखर जगत मंच द्वारा किया जा रहा है, इसमें प्रदर्शन कर रहे किसान कपास, सोयाबीन और धान के काम से जुड़े हैं। वे चाहते हैं कि सरकार न्यूनतम समर्थन पर किसानों से सारी फसल खरीदे और कपास की खेती करने वालों को मुआवजा दे। उन किसानों की फसल कीड़ों की वजह से बर्बाद हो गई है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement