Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च स्थित दो मस्जिद में बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। स्थानीय मीडिया के अनुसार, इस घटना में 30 लोगों के मारे जाने की आशंका है। हालांकि अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम शुक्रवार को हुई इस घटना में बाल-बाल बच गई। जिस वक्‍त यह घटना हुई, टीम को बस से उतरने से रोक दिया गया, जिसके बाद वह हैग्‍ले पार्क से ओवल की तरफ भागे। बांग्‍लादेशी क्रिकेट टीम के गोलीबारी के वक्‍त अपनी जान बचाकर भागने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। उधर, इस घटना के चलते न्‍यूजीलैंड टीम और बांग्‍लादेश के बीच में तीसरे और अंतिम टेस्‍ट मैच के आयोजन को रोक दिया गया है। न्‍यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से यह जानकारी दी गई है।

 

 

घटना के बाद खुद बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान मुशफिकुर रहीम ने ट्वीट कर कहा, "अल्हम्दुलिल्लाह, अल्लाह ने आज हमें क्राइस्टचर्च में मस्जिद में हुई गोलीबारी की घटना में बचा लिया। हम बहुत खुशकिस्मत हैं। हम ऐसी घटना को दोबारा नहीं देखना चाहते। हमारे लिए दुआ करें।” खिलाड़ी फिलहाल अपने ड्रेसिंग रूम में हैं। इस दौरान खिलाड़ी काफी परेशान थे और वे राहगीरों से कह रहे थे कि वे आगे न जाएं।

 

उल्‍लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में दो हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। पुलिस ने इस घटना में कई लोगों की मौत की आशंका जताई है। गोलीबारी ए1 नूर मस्जिद और लिनवुड मस्जिद में हुई। पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने कई लोगों की मौत की पुष्टि की है। बुश ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई माने जा रहे एक हमलावर ने मस्जिद में लोगों को गोली मारते समय उसका वीडियो भी बनाया और लिखा कि यह एक आतंकवादी हमला है। प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने न्यू प्लाईमाउथ में मीडिया को संबोधित करते हुए क्राइस्टचर्च की घटना को न्यूजीलैंड के इतिहास की सबसे खराब घटना बताया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement