FIR Registered Against Singer Abhijeet Bhattacharya For Misbehavior From Woman

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

एक दूसरे के लिए जहर उगलने वाले दो देशों के दिग्गज नेता डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन ने आज सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप में एक दूसरे से हाथ मिलाया। इस ऐतिहासिक मुलाकात को देखते हुए एशिया के शेयर बाजार चढ़ गए हैं।

 

इस मुलाकात के पहले अमेरिकी-यूरोपीय शेयर बाजारों में भी तेजी देखी गई थी। डॉलर में भी मजबूती आई। डॉलर तीन हफ्ते के शीर्ष स्तर पर पहुंच गया है। भारतीय शेयर बाजार भी सुबह कारोबार की शुरुआत में हरे निशान में दिखे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार सुबह एशिया के ज्यादातर शेयर बाजारों में तेजी देखी गई। दोनों नेताओं के इस ऐतिहासिक मुलाकात को बाजार भी बेसब्री से देख रहा है। जी-7 के तनावपूर्ण सम्मेलन से कारोबारियों में जो चिंता बनी थी, वह अब दूर हो गई है।

 

सुबह के कारोबार में जापान के सूचकांक निक्केई 225 में 0.58 फीसदी की बढ़त हुई। दक्षिण कोरिया के शेयर सूचकांक कोस्पी में 0.25 फीसदी की बढ़त हुई। ऑस्ट्रेलिया का एसऐंडपी/एएसएक्स 200 इंडेक्स 0.24 फीसदी बढ़ गया।

इसी प्रकार हांगकांग के हैंग सेंग इंडेक्स में 0.16 फीसदी की बढ़त देखी गई। दोनों नेताओं के बीच वन-ऑन-वन मुलाकात खत्म हो गई है।

 

सेंटोसा द्वीप के कैपेला रिजॉर्ट में दोनों नेताओं के बीच करीब 41 मिनट तक मुलाकात हुई। ये मुलाकात कई मायनों में ऐतिहासिक है। अमेरिका का कोई सिटिंग राष्ट्रपति पहली बार किसी उत्तर कोरियाई नेता से मिला है। वहीं, सत्ता संभालने के सात साल बाद किम जोंग उन पहली बार इतनी लंबी विदेश यात्रा पर आए हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll