Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

कोलकाता।

 

एयरसेल-मैक्सिस केस की जांच में जुटी प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने कोलकाता और चेन्नई की छह जगहों पर रेड की। इस केस में कार्ति चिदंबरम का भी नाम उछाला जा रहा है और जांच एजेंसियों की नज़र उन पर टिकी हुई हैं।

 

इससे पहले ईडी ने कार्ति की कुछ संपत्ति, बैंक अकाउंट और एफडी जब्त की थी। एफडी की कीमत 90 लाख रुपए बताई जा रही थी।

खबरों के मुताबिक, छानबीन में ईडी ने पाया कि FIPB (फॉरेन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड) की जो अनुमति दी गई वह पी चिदंबरम के अधिकारों से परे थी। छानबीन में ईडी ने यह भी पाया कि तथ्यों को छिपाने के लिए भी FIPB के अप्रूवल का गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया था।

पढ़िए पूरा मामला

 

सीबीआइ द्वारा विशेष अदालत में दाखिल चार्जशीट के अनुसार, मैक्सिस की सहायक कंपनी ग्लोबल कम्यूनिकेशन सर्विसेज होल्डिंग्स लिमिटेड ने एयरसेल में 800 मिलियन डॉलर के निवेश के लिए मंजूरी मांगी थी।

 

आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी इस मामले में अनुमति के लिए सक्षम थी। हालांकि तत्कालीन वित्त मंत्री चिदंबरम द्वारा इस संबंध में अनुमोदन प्रदान किया गया था। इस संबंध में आगे की जांच जारी है। इस मामले में कार्ति के शामिल होने का आरोप है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement