Home National News Air India Flight Experienced Severe Turbulence And Three Passengers Injured

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

मुजफ्फरनगरः दूध पिलाती मां और बेटी को सांप ने काटा, दोनों की मौत

कर्नाटकः विधानसभा पहुंचे प्रोटेम स्पीकर

कर्नाटकः पुलिस कमिश्नर भी विधानसभा पहुंचे, अंदर भारी सुरक्षा व्यवस्था

कनाडाः भारतीय रेस्तरां में धमाका, CCTV फुटेज में दिखे 2 संदिग्ध

Video: बड़ा हादसा टला, उड़ान के दौरान प्लेन में गिरी खिड़की

National | Last Updated : Apr 22, 2018 01:20 PM IST

Air India flight Experienced severe Turbulence and Three Passengers Injured


दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

अमृतसर से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में बड़ा हादसा टल गया। गुरुवार को फ्लाइट में झटका लगने की वजह से तीन यात्रियों को चोट लग गई। इसके अलावा खिड़की के पैनल का अंदरुनी हिस्सा बाहर आ गया और कुछ सीटों के ऑक्सीजन मास्क भी बाहर निकल आए। यह घटना बोइंग 787 ड्रीमलाइनर में घटित हुई, जिसकी वजह से 10-15 मिनट के लिए झटके और अशांति का माहौल बन गया। एयरलाइन और एविएशन एजेंसियां परेशान हो गए अब इस मामले की जांच की जा रही है।

घटना से जुड़े एक सूत्र ने कहा- विमान एआइ 462 में ऐसी अशांति का माहौल था कि बैठे हुए एक यात्री का सिर ओवरहेड केबिन से टकरा गया। उस शख्स ने शायद सीट बेल्ट नहीं बांधी थी। इस हादसे में एक शख्स को गंभीर चोटें आई हैं जबकि दो मामूली रूप से घायल हुए हैं। 18-ए सीट की खिड़की का पैनल टूटकर बाहर आ गया। बाहर की कोई खिड़की नहीं टूटी थी और यात्री स्वाभाविक रूप से डर गए थे। उड़ान के गंभीर अशांत चरण के दौरान कुछ ऑक्सीजन मास्क भी गिराए गए थे।

 

 

झटके के कारण पैनल में आई दरारें

12-ए सीट के ओवरहैड पैनल में झटके की वजह से दरारें आई हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह एक उच्च स्तरीय तरंग वाली अशांति थी। एयर इंडिया और नागरिक उड्डयन मंत्रालय इस मामले की जांच कर रहे हैं। दिल्ली में फ्लाइट के लैंड होने के बाद तीनों जख्मी यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

तीनों घायल यात्री सुरक्षित

एक अधिकारी ने कहा- हमारी आपातकालीन प्रतिक्रिया ने उन तीनों घायल यात्रियों की देखभाल की, जिन्हें कि दिल्ली पहुंचते ही अस्पताल ले जाया गया। जिस यात्री का सिर ओवरहेड पैनल से टकराया था उसे टांके लगे हैं। दो यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं। वह ठीक हैं और उन्होंने प्राथमिक चिकित्सा लेने के बाद अपनी दूसरी फ्लाइट ले ली। जिस यात्री के सिर में चोट लगी था उसने कहा कि वह ठीक है, जिसके बाद डॉक्टर ने उसे यात्रा करने की इजाजत दे दी।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...