Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

जेएनयू (जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय) के प्रशासन के एक और फैसले ने वहां के छात्रों को नाराज कर दिया है। जेएनयू में मेस संबंधी कई चार्ज बढ़ाने का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इस वजह से वहां के छात्र नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार कई चार्ज में 100 प्रतिशत से लेकर 1900 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की गई है।

27 फरवरी को जारी हुए इस नोटिफिकेशन में मेस सिक्योरिटी (रिफंडेबल)/मेस एडवांस राशि को 2700 से बढ़ाकर को 4500 रुपये कर दिया गया है। वहीं प्रति सेमेस्टर लगने वाले इस्टेब्लिशमेंट चार्ज को 550 से बढ़ाकर 1100 रुपये कर दिया गया है। साथ ही बर्तन आदि के इस्तेमाल करने पर लगने वाले सालाना चार्ज को 50 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये किया गया है। इसके अलावा न्यूजपेपर के लिए अब स्टूडेंट्स को 15 रुपये की जगह 50 रुपये देने होंगे।

 

 

सबसे ज्यादा 1900 प्रतिशत की बढ़ोतरी मेस बिल को जमा करने पर देरी होने पर लगने वाले चार्ज पर की गई है। अब एक रुपये की जगह इसके लिए 20 रुपये प्रति दिन की दर से भुगतान करना होगा। वहीं मेस से जुड़े गेस्ट चार्ज और ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर से जुड़े कई अन्य चार्जों को भी बढ़ाया गया है।

पीटीआइ के अनुसार स्टूडेंट डीन ने इस संबंध में कोई जवाब नहीं दिया। नोटिफिकेशन में यह चार्ज एक जनवरी 2018 से लागू होंगे।

प्रदर्शन की तैयारी में छात्र

सूत्रों के अनुसार मेस चार्ज में बढ़ोतरी के खिलाफ छात्र मंगलवार दोपहर में डीन ऑफ स्टूडेंट्स के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर सकते हैं। जेएनयू में सभी छात्र दल इस बढ़ोतरी को गलत बता रहे हैं और प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं। राइंट विंग छात्र संगठन एबीवीपी और लेफ्ट संगठन दोनों मंगलवार दोपहर में इस नोटिफिकेशन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement