Home National News Girl Googles How To Commit Suicide Ends Up Talking To Dig

IRCTC टेंडर मामले की जांच कर रही सीबीआई ने लालू यादव को भेजा समन

आज भारत और पाकिस्तान के बीच DGMO स्तर की बातचीत हुई

हरिद्वार में भारी बरसात की चेतावनी के बाद शनिवार को स्कूल बंद रखने की घोषणा

PM मोदी ने जल शव वाहिनी और जल एंबुलेंस को दिखाई हरी झंडी

जिन योजनाओं का शिलान्यास हम करते हैं, उनका उद्घाटन भी हम ही करते हैं: PM मोदी

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

बॉयफ्रेंड ने छोड़ा तो मरने जा रही थी

National | 9-Jan-2017 04:36:02 PM
     
  
  rising news official whatsapp number

  • गूगल पर खोजे खुदकुशी के तरीके
  • डीआइजी ने इस तरह से बचाई जान

Girl googles how to commit suicide ends up talking to dig

दि राइजिंग न्‍यूज

09 जनवरीसहारनपुर।

परिवार के दबाव में आकर बॉयफ्रेंड द्वारा छोड़े जाने पर स्यूसाइड करने जा रही एक 24 साल की लड़की की जान डीआइजी ने बचा ली। लड़की सहारनपुर से चार किलोमीटर दूर यमुना नहर खुदकुशी करने पहुंची थी। किनारे पर खड़े होकर उसने सोचा कि क्या मरने के और भी तरीके हैं। इस सवाल का जवाब पाने के लिए उसने गूगल सर्च किया। यहां सर्च में उसे कुछ स्यूसाइड हेल्पलाइन नंबर्स भी मिले और उसने उन पर कॉल कर दी। इसके बाद उसकी बात डीआइजी अफिस में हुई।

अफसर ने उसकी बात ध्यान से सुनी और उसे काउंसिलिंग के लिए अपने अॉफिस बुलाया। आपको बता दें कि अगर कोई शख्स गूगल सर्च में मरने के तरीके खोजता है तो उसे सीधे अप्शंस नहीं दिखाई देते। वह पहले हेल्पलाइन नंबर्स दिखाता है, जिसमें अस्त्र नाम का संकट रोकथाम केंद्र भी शामिल है।

बातचीत में डीआइजी जितेंद्र कुमार शाही ने बताया कि 3 जनवरी को मेरे पब्लिक नंबर पर एक लड़की का फोन आया। वह बहुत नर्वस थी और मरने ही जा रही थी। उसने यह भी बताया कि वह गूगल पर मरने के तरीके खोज रही थी। इसी दौरान सर्च में उसे मेरा नंबर मिला। मैंने उसकी बात सुनी और अपने ऑफिस बुलाया ताकि उसकी मदद की जा सके। इसके बाद लड़की डीआइजी आफिस पहुंची और उसने वहां अपनी कहानी बताई। उसने कहा कि वह कई वर्षों से एक लड़के के साथ रिलेशनशिप में थी, लेकिन सरकारी नौकरी लगने के बाद लड़के ने परिवार के दबाव में आकर उससे शादी करने का इरादा बदल दिया।

डीआइजी ने कहा कि हमारे पास आए दिन ऐसे मामले आते हैं। कई बार लड़कियों ने उत्पीड़न और मारपीट को भी रिश्ते खत्म होने का कारण बताया। यह लड़की अंदर से काफी परेशान थी और उसे मदद की जरूरत थी। डीआइजी ने बताया कि उसने अपने बॉयफ्रेंड पर कोई आरोप नहीं लगाए और उसके बारे में बहुत आराम से बात की। उन्होंने कहा कि मैंने विमिन पुलिस स्टेशन के अफसर से लड़के और लड़की की काउंसिलिंग करने और मामले को देखने को कहा।

विमिन पुलिस स्टेशन की एसओ प्रभा सिंह ने बातचीत में बताया कि अब तक लड़की की दो चरण में काउंसिलिंग की जा चुकी है। तीन जनवरी को लड़की डीआइजी से मिली थी और उन्होंने उसे मेरे पास भेज दिया। मैंने उसे यही सलाह दी कि वह मजबूत बने और उसे किसी से डरने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने बताया कि हमने लड़के को समन भेजा और लड़की के सामने उसके साथ भी काउंसिलिंग सेशन किया। सिंह ने बताया कि हमने दोनों से बेहतर जिंदगी और भविष्य के विकल्पों पर चर्चा की।

 



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की