Home National News Unclaimed Gold Seized From A Toilet Of An Aircraft

ग्वालियरः ट्रेन में लगी आग में 33 डिप्टी कलेक्टर ट्रेनिंग करके लौट रहे थे, यात्री सुरक्षित

दिल्ली: लैंडफिल साइट्स को लेकर NGT ने सुनवाई जुलाई तक टाली

ओडिशा: ब्रह्मोस मिसाइल का सफलता परीक्षण किया गया

J-K: अरनिया में गोलीबारी बंद, इलाके में यातायात बहाल

उन्नाव रेप केस: 30 मई को होगी मामले की अगली सुनवाई

जब विमान के टॉयलेट में मिला तीन किलो सोना!

National | Last Updated : May 16, 2018 04:35 PM IST

 Unclaimed Gold Seized From A Toilet Of An Aircraft


दि राइजिंग न्यूज़

भोपाल।

 

इंदौर के देवा अहिल्या बाई होलकर हवाई अड्डे की पार्किंग में खड़े एक विमान के टॉयलेट से तीन किलो से ज्यादा सोना मिला है। डॉयरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआइ) ने प्रारंभिक तौर पर पुष्टि की है कि यह सोना विदेश से तस्करी कर लाया गया है।

 

मंगलवार रात यह बरामदगी हुई है लेकिन अब तक इसके मालिक का पता नहीं चल सका है। जिस विमान के टॉयलेट में इसे छिपाया गया था, वह बीते सप्ताह इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए उड़ा था। ऐसी आशंका है कि उस दौरान विदेश से तस्करी कर लाया गया यह सोना इसमें छिपा दिया गया होगा। तस्कर इस फ्लाइट के डोमेस्टिक फ्लाइट में कन्वर्ट होने के बाद निकालने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे।

असल में विमान के डोमेस्टिक फ्लाइट में बदलने के बाद देश के किसी छोटे एयरपोर्ट पर इसे निकालकर बाहर ले जाना आसान होता। एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल के मुताबिक विमान आने के बाद एयरलाइंस सिक्योरिटी उसकी जांच करती है जिसके बाद उसकी सफाई की जाती है। सफाई के दौरान ही यह सोना बरामद हुआ है।

 

जांच एजेंसियों को दिल्ली और मुंबई के किसी गिरोह के इस तस्करी में शामिल होने की आशंका है। गौरतलब है कि इससे पहले भी दुबई से लाये जा रहे सोने की खपत को इंदौर एयपोर्ट पर पकड़ा गया था।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...