Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्यूज़

पटना।

 

बिहार की राजधानी पटना के मगध महिला कॉलेज ने बुधवार सुबह एक नया ड्रेस कोड पेश किया। नए ड्रेस कोड के मुताबिक कॉलेज ने लड़कियों के जींस और पटियाला सूट पहने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यही नहीं क्लासरूम में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी बैन लगा दिया गया है।

 

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कॉलेज की प्रिंसिपल शशि शर्मा ने प्रतिबंध को उचित ठहराया और कहा, “मुझसे लड़कियों ने अनुरोध किया कि एक ड्रेस कोड लाया जाए क्योंकि यहां सामाजिक असमानता है। मुस्लिम लड़कियां जींस नहीं पहनती हैं, इसलिए उन्होंने कभी विरोध नहीं किया।”

शशि शर्मा ने आगे कहा कि “हिन्दू लड़कियों जो कपड़े पहनती हैं वो शर्मनाक है।”

 

मोबाइल फोन पर प्रतिबंध के बारे में शर्मा ने कहा कि, फोन क्लास में इस्तेमाल नहीं किए जाएंगे उसके लिए एक अलग जगह बनाई गई है। हमारी इतना आधुनिक कॉलेज नहीं है जहां इतनी आधुनिक चीजें अपनाइ जाएं। हम पारंपरिक रूप से सोचते हैं और आधुनिकता से कोसों दूर हैं। वहां पहुंचने से हमें अभी 50 साल लगेंगे।

इसके अलावा, छात्र संघ की महासचिव लैला कज़मी ने भी कहा कि जीन्स पर प्रतिबंध नया नहीं है। उन्होंने मीडिया से कहा, “जीन्स पर प्रतिबंध पुराना नियम है। क्लास में फोन इस्तेमाल करने की हमेशा से मनाही थी। लड़कियों ने ड्रेस कोड का कभी विरोध नहीं किया। वास्तव में उन्होंने ही इसके लिए अनुरोध किया था।”

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement