Home National News Keshav Chand Yadav Is Youth Congress Chief Of Uttar Pradesh

बिहार म्यूजियम के डिप्टी डायरेक्टर ने डायरेक्टर से की मारपीट

मायावती के बयान से साफ, गठबंधन बनेगा- अखिलेश यादव

कश्मीरः पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के भाई को तलाश रही पुलिस, CM के अपमान का केस

गुजरातः आनंद जिले के पास सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

देवेंद्र फडणवीस बोले, पिछले तीन साल में 7 करोड़ शौचालय बने

राहुल ने शुरू की युवाओं को जोड़ने की मुहिम

National | Last Updated : May 12, 2018 11:52 AM IST

 Keshav Chand Yadav Is Youth Congress Chief Of Uttar Pradesh


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में पार्टी से युवाओं को जोड़ने और जनाधार बढ़ाने की शुरुआत कर दी है। पार्टी अध्यक्ष ने कई विकल्पों पर माथापच्ची करने के बाद शुक्रवार को इंडियन यूथ कांग्रेस की कमान यूपी में देवरिया जिले के केशव चंद यादव को सौंपी है।

 

यादव अमरिंदर सिंह राजा बरार की जगह लेंगे। यह जानकारी पार्टी महासचिव अशोक गहलोत ने दी। वहीं दूसरी ओर कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मतदान से ठीक एक दिन पहले शिमोगा जिले के भद्रावती निवासी श्रीनिवास बीवी को यूथ कांग्रेस का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

इंडियन यूथ कांग्रेस में बदलाव की उम्मीद काफी समय से लगाई जा रही थी। बरार लोकसभा चुनाव तक अपने पद पर बने रहना चाहते थे लेकिन राहुल की नाराजगी और लगातार मिल रही शिकायतें उन्हें इस समय हटाए जाने की वजह बनीं। पंजाब से विधायक बरार को वहां मंत्री बनाने की भी खबरें आती रही हैं लेकिन इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

 

अध्यक्ष बनाए गए केशव और उपाध्यक्ष श्रीनिवास वर्तमान में यूथ कांग्रेस में महासचिव के पद पर थे। राहुल ने क्षेत्रीय संतुलन बनाने के लिए उत्तर भारत से केशव और दक्षिण से श्रीनिवास को मौका दिया है। केशव यूपी से आते हैं और पार्टी को लगता है कि इससे वहां युवाओं को पार्टी से जोड़ने में मदद मिलेगी।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...