Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

तमिलनाडु सियासत का एक बड़ा चेहरा और सीएम रहीं जयललिता की आज पहली पुण्यतिथि है। 5 दिसंबर 2016 को AIADMK सुप्रीमो जयललिता का चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में निधन हो गया था। तमिलनाडु में लोग उन्हें अम्मा और मदर कहकर बुलाते थे।

 

अम्मा की पहली बरसी पर उनके समर्थकों ने कोयंबटूर की अविनाशी रोड पर सीएन अन्नादुरई के साथ-साथ उनकी और एमजी रामचंद्रन की प्रतिमा स्थापित की है।

वहीं इस मौके पर अम्मा के निधन की तारीख पर सवाल उठाने वाली याचिका को मद्रास हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया।

 

कोर्ट का कहना है कि हॉस्पिटल अथॉरिटी द्वारा जारी किया गया मृत्यु प्रमाणपत्र दखल देने वाला मामला नहीं है। चीफ जस्टिस इंदरा बनर्जी और जस्टिस आर हेमलता ने कहा कि कोर्ट यह फैसला नहीं ले सकता कि क्या देर से मुख्यमंत्री द्वारा लिखे गए पत्रों को वास्तव में उनके द्वारा लिखा गया था या नहीं और न ही कोर्ट को इस बारे में अनुभव है कि वह थंव इम्प्रेशन के आधार पर मौत का निर्धारण कर सके।

कोर्ट ने कहा कि दायर की गई याचिका में कोई सार्वजनिक हित नहीं है। अम्मा की मौत पर सरकार एक जांच कमीशन का गठन कर चुकी है जिसकी जिम्मेदारी एक रिटायर्ड जज को दी गई थी। इस जांच में मौत की तारीख भी शामिल है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement