Home National News Chhattisgarh Government Will Start Distributing Smartphones

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

छत्तीसगढ़ सरकार बांटेगी 50 लाख स्मार्टफोन

National | Last Updated : Apr 19, 2018 11:52 AM IST

 Chhattisgarh Government Will Start Distributing Smartphones


दि राइजिंग न्यूज़

रायपुर।

 

छत्तीसगढ़ सरकार 50 लाख लोगों को स्मार्टफोन देने की तैयारी कर रही है। मई 2018 से संचार क्रांति योजना के तहत जनता में यह स्मार्टफोन बांटे जाएंगे। बुधवार को एक अधिकारी ने बताया कि उन घरों में पहले स्मार्टफोन्स दिये जाएंगे जहां महिलाएं मुखिया हैं और इन्हें उस वक्त बांटा जाएगा जब सीएम रमन सिंह मई में विकास यात्रा कैंपेन करेंगे। 

 

छत्तीसगढ़ इन्फोटेक प्रमोशन सोसाइटी ने स्मार्टफोन्स के वितरण की तैयारी शुरू कर दी है। आपको बता दें कि सीएम रमन सिंह ने पिछले साल डिजिटल क्रांति की घोषणा की थी। स्मार्टफोन्स को दो चरणों में बांटा जाएगा। पहले चरण में 30 लाख स्मार्टफोन्स बांटे जाएंगे, बचे हुए स्मार्टफोन्स को दूसरे चरण में बांटा जाएगा।

योजना के मुताबिक गांवों में जो महिलाएं घर की प्रमुख हैं उन्हें 40 लाख स्मार्टफोन मिलेंगे और 5 लाख फोन गरीब परिवार की महिला प्रमुखों को मिलेंगे। बचे हुए 5 लाख स्मार्टफोन्स कॉलेज स्टूडेंट्स में बांटे जाएंगे।

 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में अभी केवल 29 फीसदी मोबाइल कनेक्टिविटी है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक योजना के माध्यम से 13900 गांवों में फोन कनेक्टिविटी पहुंचेगी। स्मार्टफोन्स की मदद से जनता को सरकारी योजनाओं की जानकारी मिलेगी और लोग उनका लाभ उठा सकेंगे। स्मार्टफोन्स से कैशलेस लेन-देन भी किया जा सकेगा।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...