Bhojpuri Film Balamua Tohre Khatir Will Release on 31 August

दि राइजिंग न्यूज़

रायपुर।

 

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव की बिसात अभी से बिछने लगी है। इस बीच राज्य के कैबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर ने मुख्यमंत्री रमन सिंह की तुलना महाभारत के भीष्म पितामह से की है। उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री रमन सिंह को इच्छा मृत्यु का वरदान प्राप्त है। भीष्म पितामह की तरह उन्हें भी पता है कि कब हारना है, कब जीतना है।

 

चुनाव को देखते हुए भाजपा और कांग्रेस नेताओं का राज्य में आना-जाना भी शुरू हो गया है। भाजपा जहां लगातार तीन बार से जीतती चली आ रही सत्ता को बचाने की कोशिश में जुटी हुई है, तो वहीं कांग्रेस एक बार फिर सत्ता पाने की आस में लगी हुई है।

बता दें कि रमन सिंह के नेतृत्व में राज्य में भाजपा लगातार तीन बार से चुनाव जीतती चली आ रही है। साल 2000 में राज्य के गठन के बाद पहली बार हुए चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी और अजित जोगी को मुख्यमंत्री बनाया गया था। हालांकि वो अपना कार्यकाल तीन साल ही पूरा कर सके थे कि राज्य में फिर से चुनाव हो गए।

 

2003 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जीत हासिल की और रमन सिंह मुख्यमंत्री बने और तब से लेकर अब तक वो लगातार तीन बार विधानसभा चुनाव जीतकर मुख्यमंत्री के पद पर बने हुए हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll